S M L

हॉकी टीम को झटका, सरदार सिंह से इंग्लैंड की पुलिस ने की चार घंटे तक पूछताछ

पुराने यौन उत्पीड़न के मामले में यॉर्कशायर पुलिस ने की पूछताछ

FP Staff | Published On: Jun 19, 2017 08:54 PM IST | Updated On: Jun 19, 2017 10:42 PM IST

हॉकी टीम को झटका, सरदार सिंह से इंग्लैंड की पुलिस ने की चार घंटे तक पूछताछ

लंदन में हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स खेल रही भारतीय टीम के लिए बुरी खबर है. टीम के सदस्य और पूर्व कप्तान सदस्य सरदार सिंह को इंग्लैंड की पुलिस ने पुछताछ की है.सरदार सिंह को यौन शोषण एक पुराने  मामले में यॉर्कशायर पुलिस ने लीड्स में तलब करके पूछताछ की है.

भारतीय टीम ने रविवार को पाकिस्तान पर शानदार जीत दर्ज की थी.और अब उसका मुकाबला हॉलैंड के साथ है. इस बड़े मुकाबले से पहले सरदार से पुलिस की इस पूछताछ से भारतीय खेमा बेहद अपसेट है. खबर के मुताबिक टीम मैनेजमेंट ने इस घटना को मनोबल तोड़ने वाला बताया है.

साल 2013 में भारतीय मूल की एक ब्रिटिश खिलाड़ी ने सरदार सिंह पर भारत और इंग्लैंड में यौन शोषण के आरोप लगाए थे जिसके बाद दिल्ली में सरदार के खिलाफ मुकद्मा भी कायम किया गया था.

टीम मैनेजमेंट का कहना है कि भारतीय टीम पिछले 10 दिनों से इंग्लैंड में है और टूर्नामेंट के बीच में सरदार सिंह से पूछताछ करने का मतलब टीम के मनोबल को तोड़ने की कोशिश है.

वर्ल्ड हॉकी फेडरेशन के अध्यक्ष, भारत के नरिंदर बत्रा ने इस मसले पर भारतीय उच्चायोग से संपर्क साधा है ताकि सरदार के ऊपर कोई नाजायज दबाव ना डाला जा सके.

वहीं दूसरी ओर इस मामले में शिकायत करने वाली लड़की ने इंग्लैंड के कानून में भरोसा जताए हुए इस घटना पर संतोष व्यक्त किया है.

 

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi