S M L

बिंद्रा की सलाह, विदेशी दौरों पर एथलीट्स की मदद के लिए हो हेल्पलाइन

हाल ही बर्लिन में हुई पैरालिंपिक एथलीट को भीख मांगनी पड़ी

FP Staff | Published On: Jul 15, 2017 05:44 PM IST | Updated On: Jul 15, 2017 06:07 PM IST

0
बिंद्रा की सलाह, विदेशी दौरों पर एथलीट्स की मदद के लिए हो हेल्पलाइन

हाल ही बर्लिन में हुई पैरालिंपिक एथलीट के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के सामने भारतीय मैनेजमेंट की लापरवाही की स्थिति से निपटने के लिए अभिनव बिंद्रा ने खेल मंत्रालय को एक खास सलाह दी है.

ओलिंपिक में स्वर्ण पदक विजेता बिंद्रा ने मंत्रालय से अपील की है कि जब भी भारतीय खिलाड़ी विदेशी दौरों पर हों, तो उनकी सुविधा के लिए एक खास हेल्प लाइन नंबर और एक खास फंड होना चाहिए, जिससे उन्हें किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने मे मदद मिल सके.

हाल ही में बर्लिन में संपन्न हुई पैरालिंपिक एथलीट के दौरान 5 खिलाड़ियों को होटल के बिल चुकाने के लिए पाई-पाई के लिए मोहताज होना पड़ा. खिलाड़ियों को बिल चुकाने के लिए दूसरों से पैसे मांगने की नौबत आ गई, जबकि सरकार की तरफ से यह राशि पहले ही आवंटित की जा चुकी थी. लेकिन पैरालिंपिक कमिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के आपसी तालमेल में गड़बड़ी के चलते खिलाड़ियों को दूसरे देश में अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा.

इस घटना के बाद अभिनव ने काफी गुस्से में ट्वीट किया था उन्होंने खेल मंत्री और प्रधानमंत्री को टैग कर ट्वीट किया था. अपने इस ट्वीट में बिंद्रा ने लिखा था, 'यह किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. इस हालत के जिम्मेदारों की जवाबदेही तय होनी ही चाहिए.' बिंद्रा के इस ट्वीट पर खेल मंत्री विजय गोयल ने संज्ञान लेते हुए इस पर कार्रवाई की बात कही थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi