S M L

अमेरिका और घाना की निगाह नॉकआउट में पहुंचने पर

अंडर-17 विश्व कप : मैच ड्रॉ छूटने पर भी दोनों टीमें मजबूत स्थिति में पहुंच जाएंगी

FP Staff Updated On: Oct 08, 2017 05:43 PM IST

0
अमेरिका और घाना की निगाह नॉकआउट में पहुंचने पर

अपने शुरुआती मैचों में जीत दर्ज करने के बाद घाना और अमेरिका सोमवार को जब नई दिल्ली में अपने दूसरे ग्रुप मैच में आमने-सामने होंगे तो उनकी निगाह फीफा अंडर-17 विश्व कप के नॉकआउट में जगह सुनिश्चित करने पर टिकी रहेगी.

अमेरिका ने अपने पहले मैच में भारत को 3-0 से, जबकि घाना ने कोलंबिया को 1-0 से हराया था. ग्रुप ए की इन दोनों टीमों में से जो भी जीत दर्ज करेगा वह अंतिम-16 में जगह बना लेगी. यहां तक की मैच ड्रॉ छूटने पर भी दोनों टीमें नॉकआउट में जगह बनाने की मजबूत स्थिति में पहुंच जाएंगी. प्रत्येक ग्रुप से चोटी पर रहने वाली दो टीमें और ओवरऑल अगली चार सर्वश्रेष्ठ टीमें अंतिम-16 में जगह बनाएंगी.

अमेरिका के लिए पहला मुकाबला आसान रहा, लेकिन घाना को कोलंबिया को हराने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. असल में कोलंबिया ने पहले हाफ में अधिकतर समय दबदबा बनाए रखा था, लेकिन घाना की तरफ से सादिक इब्राहिम ने 39वें मिनट में गोल किया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ.

ये दोनों टीमें इससे पहले अंडर-17 विश्व कप में दो बार एक दूसरे का सामना कर चुकी हैं. घाना ने दोनों अवसरों पर जीत दर्ज की थी. घाना ने दो बार 1991 और 1995 में फीफा अंडर-17 विश्व कप जीता और अब वह 22 साल बाद खिताब जीतने के लिए बेताब है.

घाना के कोच पा कवेसी फाबिन ने कहा कि उनकी टीम अमेरिका के खिलाफ आक्रामक फुटबॉल खेलेगी. उन्होंने कहा, ‘हम दूसरे मैच से ही क्वालिफाई करना चाहते हैं और इसलिए दूसरे मैच में तीन अंक हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. घाना की रक्षापंक्ति को हालांकि अच्छा प्रदर्शन करना होगा, क्योंकि अमेरिका का आक्रमण अच्छा है. भारत के खिलाफ 3-0 से जीत में उसने अपने इस कौशल का अच्छा नमूना पेश किया था. अमेरिका के जोस सार्जेंट, क्रिस डर्किन और आंद्रे कार्लटन अच्छी लय में दिख रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi