विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फीफा अंडर- 17 विश्व कप : स्पेन और ईरान क्वार्टर फाइनल में

स्पेन के कप्तान अबेल रूईज ने अंतिम क्षणों में पेनल्टी पर गोल दागकर अपनी टीम को जीत दिलाई

FP Staff Updated On: Oct 17, 2017 08:15 PM IST

0
फीफा अंडर- 17 विश्व कप : स्पेन और ईरान क्वार्टर फाइनल में

 

स्पेन और ईरान की टीमें अंडर-17 टीमें फीफा विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. कप्तान अबेल रूईज के अंतिम क्षणों में पेनल्टी पर किए गए गोल की मदद से स्पेन ने मंगलवार को गुवाहाटी में अपने यूरोपीय प्रतिद्वंद्वी फ्रांस को 2-1 से हराया. जबकि ईरान ने एक अन्य प्रीक्वार्टर फाइनल मैच में मेक्सिको को 2-1 के अंतर से  शिकस्त दी.

अब 22 अक्टूबर को कोच्चि में होने वाले क्वार्टर फाइनल में स्पेन का सामना ईरान से होगा. जर्मनी और अमेरिका की टीमें भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं.

नई दिल्ली में खेले गए  प्रीक्वार्टर फाइनल में फ्रांस ने लेनी पिंटर के 34वें मिनट में किये गोल से बढ़त बनाई, लेकिन जुआन मिरांडा ने 44वें मिनट में स्पेन की तरफ से बराबरी का गोल दाग दिया. जब लग रहा था कि मैच पेनल्टी शूटआउट में चला जाएगा तब स्पेन को 90वें मिनट में पेनल्टी मिली जिसे रूईज ने गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की.

इन दोनों टीमों ने एक दूसरे को बराबरी की टक्कर दी. फ्रांस हालांकि शुरुआती बढ़त हासिल करने में सफल रहा. पिंटर ने यह गोल अमीन गौरी के बायें छोर से दिए गए पास पर किया. स्पेन ने मध्यांतर से ठीक पहले बराबरी का गोल किया. बार्सिलोना के डिफेंडर मिरांडा ने तेजी से फ्रांस के बॉक्स में प्रवेश किया, जहां उन्हें दायीं छोर से फेरेन टोरेस का क्रास मिला, जिस पर उन्होंने आसानी से गोल दाग दिया.

दोनों टीमें मध्यांतर तक 1-1 से बराबरी पर थीं, लेकिन स्पेन का आत्मविश्वास बढ़ गया था. सर्जियो गोमेज के पास 56वें मिनट में स्पेन को आगे करने का मौका था, लेकिन फ्रांस के गोलकीपर याहिया फोफाना ने बहुत अच्छा बचाव करके अपनी टीम पर आया संकट टाला.

जब लग रहा था कि दोनों टीमें निर्धारित समय तक बराबरी पर रहेंगी तब स्पेन को स्थानापन्न जोस लारा को फ्रांसीसी बाक्स के अंदर गिराए जाने के कारण पेनल्टी मिली. कप्तान रूईज स्वयं पेनल्टी लेने के आए और उन्होंने गेंद को दायीं छोर जाली में उलझाकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की.

गोवा में खेले गए प्रीक्वार्टर फाइनल में ईरान के लिए एम शरीफी ने सातवें और ए सैयद ने 11वें मिनट में गोल किए. ईरान की ओर से पहला गोल पेनल्टी पर हुआ. मेक्सिको की ओर से एकमात्र गोल आरडी ला रोजा ने 37वें मिनट में किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi