S M L

चैंपियंस ट्रॉफी फुटबॉल 2017: रियाल मैड्रिड और युवेंतस में होगी खिताबी जंग

एटलेटिको की 2-1 की जीत के बावजूद, दोनों लेग के एग्रीगेट स्कोर में 4-2 से जीती मैड्रिड

FP Staff | Published On: May 11, 2017 05:34 PM IST | Updated On: May 11, 2017 05:37 PM IST

चैंपियंस ट्रॉफी फुटबॉल 2017: रियाल मैड्रिड और युवेंतस में होगी खिताबी जंग

चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के दूसरे लेग में हार के बावजूद रियाल मैड्रिड ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है. खिताब जीतने के लिए उसे युवेंतस का सामना करना होगा. एस्तादियो विसेंते काल्डेरोन स्टेडियम में बुधवार रात खेले गए इस मैच में एटलेटिको मैड्रिड ने रियल को 2-1 से मात दी.

इससे पहले, सेमीफाइनल के पहले चरण में रियाल ने एटलेटिको को 3-0 से हराया था.रियाल मैड्रिड कुल 4-2 (3-0, 1-2) के कुल स्कोर के साथ खिताबी मुकाबले में प्रवेश किया. एटलेटिको के लिए बुधवार रात खेले गए मैच में पहले हाफ में सॉल निगुएज (12वें मिनट) और एंटोनी ग्रैजमान (16वें मिनट) ने गोल किए और टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई, लेकिन पहले हाफ में ही रियाल के लिए 42वें मिनट में इस्को ने गोल किया. इसके बाद, दोनों टीमों की ओर से दूसरे हाफ में एक भी गोल नहीं दागा गया और एटलेटिको ने  2-1 से जीत हासिल की. इसके बावजूद, वह पहले चरण में बड़ी जीत की वजह से हार गया.

रियाल की मैच में हार के बावजूद औसत से मिली जीत का श्रेय क्रिस्टियानो रोनाल्डो को जाता है, जिन्होंने पहले चरण के मैच में हैट्रिक से गोल स्कोर को आगे रखा और अंत में फाइनल का टिकट दिलाने के लिए वह अहम साबित हुए.

जिनेदिन जिदान की टीम अब कार्डिफ में तीन जून को युवेंतस के खिलाफ फाइनल में उतरेगी और यदि वह जीत दर्ज करती है तो पहली टीम होगी जो चैंपियंस लीग का खिताब का बचाव कर लेगी.

कोच जिदान ने मैच के बाद कहा मैं फाइनल में पहुंचकर बहुत खुश हूं. हमें यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत करनी पड़ी, लेकिन लगातार दूसरे वर्ष ऐसा करने के लिए मैं टीम को बधाई देता हूं.

एक तरफ जहां युवेंतस अब तक के अपने 12 मैचों में अजेय रही है वहीं रियाल को अपने सेमीफाइनल के दूसरे लेग मुकाबले में एटलेटिको से 2-1 से सत्र में अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा था. युवेंतस की कोशिश 1996 के बाद ट्रॉफी जीतने की होगी. लेकिन 10 गोल करके शानदार फॉर्म में चल रहे क्रिस्टियानो रोनाल्डो को रोकना आसान नहीं होगा. इस मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है.

चैंपियंस लीग का फाइनल मैच तीन जून को प्रिंसिपेलिट स्टेडियम में युवेंतस और रियाल मैड्रिड के बीच खेला जाएगा.

 

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi