S M L

चैंपियंस लीग फुटबॉल: मोनैको को हरा युवेंतस फाइनल में

युवेंतस ने पहला लेग 2-0 से जीतने के बाद दूसरा लेग 2-1 से जीता

FP Staff | Published On: May 10, 2017 07:05 PM IST | Updated On: May 10, 2017 07:05 PM IST

चैंपियंस लीग फुटबॉल: मोनैको को हरा युवेंतस फाइनल में

युवेंतस ने मंगलवार रात खेले गए मैच में मोनैको क्लब को हराने के साथ ही चैंपियंस लीग के फाइनल में प्रवेश कर लिया है. पिछले तीन सीजनों में दूसरी बार युवेंतस ने इस लीग के फाइनल में जगह बनाई है.

युवेंतस स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल के दूसरे चरण में युवेंतस ने मोनैको को 2-1 से मात दी. सेमीफाइनल के पहले चरण में युवेंतस ने मोनैको को 2-0 से मात दी. ऐसे में क्लब ने औसत परिणाम में 4-1 से जीत हासिल की.

पहले हाफ में ही दो गोल दागने के साथ ही युवेंतस ने इस मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली. ये दो गोल मारियो मैंदजुकिच (33वें मिनट) और दानी एल्वेस (44वें मिनट) ने किए.

इसके बाद दूसरे हाफ में मोनैको को लिए 69वें मिनट में केलियान बाप्पे ने गोल किया. यह इस मैच में टीम की ओर से किया गया एकमात्र गोल था.इसके बाद प्रतिद्वंद्वी टीम को कोई और गोल करने का मौका न देते हुए युवेंतस ने 2-1 से जीत हासिल की.

युवेंतस ने पिछली बार 1996 में चैंपियंस लीग जीती थी. युवेंतस ने फाइनल में आयेकस  को 4-1 से हराया था. युवेंतस ने 2015 में चैंपियंस लीग के फाइनल में कदम रखा था.हालांकि, इस खिताबी मुकाबले में उसे बार्सिलोना के हाथों 3-1 से हार का सामना करना पड़ा था.

चैंपियंस लीग के दूसरे सेमीफाइनल में रियल मैड्रिड और रियल एटलेटिको का दूसरे लेग का मुकाबला 11 मई को मैड्रिड में होगा. विजेता का मुकाबला 3 जून 12:15 बजे (भारतीय समयानुसार) युवेंतस से कार्डिफ में होगा.

 

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi

लाइव

Match 1: Sri Lanka 92/4Chamara Kapugedera on strike