S M L

अब आईएसएल होगी और रोमांचक, दो नई टीमें भी जुड़ी

बेंगलुरू और जमशेदपुर की टीम होगी आईएसएल में शामिल

FP Staff | Published On: Jun 13, 2017 08:23 AM IST | Updated On: Jun 13, 2017 08:23 AM IST

अब आईएसएल होगी और रोमांचक, दो नई टीमें भी जुड़ी

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अगले संस्करण में दो नई टीमें मैदान पर दिखाई देंगी. ये टीमें बेंगलुरू और जमशेदपुर से होंगी. जमेशदपुर की टीम की ओर से टाटा स्टील ने आईएसएल में कदम रखा है. वहीं बेंगलुरू टीम जिंदल साउथ वेस्ट (जेएसडब्ल्यू) नाम की कम्पनी की है.

आईएसएल ने घोषणा की कि टाटा स्टील लिमिटेड और जेएसडब्ल्यू ग्रुप ने दो नयी टीमों की बोली में बाजी मारी है. इन टीमों के आधार शहर जमशेदपुर और बेंगलुरू होंगे.

आईएसएल ने कहा, आईएमजी रिलायंस और स्टार इंडिया के संयुक्त उद्यम फुटबॉल स्पोटर्स डेवलपमेंट इंडिया दो नई कंपनियों टाटा स्टील और जिंदल साउथ वेस्ट जेएसडब्ल्यूी को इंडियन सुपर लीग से जोड़ने की घोषणा करता है.

आईएसएल अपने नए संस्करण में विस्तार करते हुए पांच महीनों तक चलेगी जिसमें टीमों की संख्या में इजाफा किया गया है. आईएसएल में टीमों की संख्या आठ से बढ़ाकर 10 कर दी गई है.

बयान में कहा गया है, 'दो नए क्लबों को शामिल करने से पहले पिछले महीने इनके लिए बोली मंगवाई गई थी। एक स्वतंत्र समिति ने इन बोलियों की समीक्षा की और अपनी रिपोर्ट आज अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के सचिव कुशल दास के पैनल के सामने पेश की'

आईएसएल की शुरुआत 2014 में हुई थी. पिछले तीन संस्करणों में इसमें एटलेटिको दे कोलकाता, नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी, दिल्ली डायनामोज, एफसी गोवा, मुंबई सिटी एफसी, एफसी पुणे सिटी, चेन्नइयन एफसी, केरला ब्लास्टर्स शामिल थी.

भारत के दो दिग्गज क्लब मोहन बागान और ईस्ट बंगाल की टीमों ने भी आईएसएल में शामिल होने के लिए एआईएफएफ से बात की थी लेकिन किसी कारणवश अंतिम फैसला नहीं निकल सका. इन दोनों क्लबों ने आईएसएल के लिए फ्रेंचाइजी फीस को कम करने की मांग की थी.

दास ने हालांकि नीलामी पर संतोष जाहिर करते हुए कहा है, 'देश के दो बड़ी करोबारी घरानों द्वारा दो रूचि दिखाई गई.यह बताता है कि खेल इस देश में किस तरह से आगे बढ़ रहा है.'

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi