S M L

एएफसी एशियन कप 2019: सुनील छेत्री की बदौलत जीता भारत

भारत ने किर्गिस्तान को 1-0 से मात दी

FP Staff | Published On: Jun 14, 2017 08:35 AM IST | Updated On: Jun 14, 2017 10:14 AM IST

एएफसी एशियन कप 2019: सुनील छेत्री की बदौलत जीता भारत

कप्तान सुनील छेत्री के इकलौते गोल की बदौलत भारतीय फुटबॉल टीम ने एएफसी एशियन कप 2019 क्वालीफायर के ग्रुप-ए के मैच में किर्गिस्तान को 1-0 से मात दी. भारतीय टीम कांटरीवा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेहमान टीम पर पूरी तरह से हावी रही.

भारत के अब ग्रुप-ए में छह अंक हो गए हैं और वह इसी के साथ शीर्ष स्थान पर काबिज है. इससे भारतीय टीम ने यूएई में 2019 में होने वाले टूर्नामेंट में खेलने की अपनी संभावना भी बढ़ा दी. कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन की कोचिंग में खेल रही भारतीय टीम ने अपने पहले मैच में म्यांमार को 1-0 से हराया था.

पहला हाफ में कोई गोल नहीं होने के बाद छेत्री ने दूसरे हाफ में 69वें मिनट में तीन डिफेंडरों को छकाते हुए जेजे ललपेख्लुआ को पास दिया जिन्होंने छेत्री को गेंद वापस की और इस बार छेत्री ने शानदार किक मारते हुए गोलपोस्ट में गेंद को डालते हुए अपनी टीम का खाता खोला.

मेहमान टीम के पास अंत समय में बराबरी करने का मौका था जब विताली ने मौका बानाया लेकिन, संदेश झिंगन ने उन्हें सफल नहीं होने दिया.

मैच के अंत में छेत्री के पास टीम की बढ़त को दोगुना करने का मौका था लेकिन, इस बार उनकी किक गोलपोस्ट के अंदर नहीं जा सकी.

पहले हाफ में दोनों टीमों के पास गोल करने के कई मौके थे लेकिन, उन्हें भुनाने में दोनों टीमें असफल रहीं.

भारत की यह एक साल पहले स्टीफन कांस्टेनटाइन के दूसरी बार कोच बनने के बाद अंतरराष्टीय मैचों में लगातार आठवीं जीत है. विश्व में 100वें नंबर की भारतीय टीम ने शुरू में थोड़ा संघर्ष किया लेकिन इसके बाद उसने 132वें नंबर किर्गिस्तान को अधिकतर समय बैकफुट पर रखा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi