S M L

अंडर-17 विश्व कप : फ्रांस ने न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से रौंदा

अपने अभियान का शानदार तरीके से आगाज किया फ्रांस ने

FP Staff Updated On: Oct 08, 2017 09:03 PM IST

0
अंडर-17 विश्व कप : फ्रांस ने न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से रौंदा

फ्रांस ने फीफा अंडर-17 विश्व कप में अपने अभियान का शानदार तरीके से आगाज करते हुए गुवाहाटी में रविवार को खेले गए ग्रुप ई के मैच में न्यू कैलेडोनिया को 7-1 से करारी शिकस्त दी. अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में मजबूत फ्रांस की टीम ने अंडर-17 विश्व कप में पहली बार खेल रहे न्यू कैलेडोनिया पर मैच की शुरुआत से ही दबाव बना लिया.

फ्रांस ने सात में से छह गोल पहले हाफ में ही किए. मैच के पांचवें मिनट में ही न्यू कैलेडोनिया के बर्नार्ड इवा के आत्मघाती गोल से फ्रांस को बढ़त मिली. 20वें मिनट में अमिने गौउरि ने यासिने अदलि के पास को गोल में बदल दिया. 30वें मिनट में क्लाउडियो गोमेज ने गोउरि की मदद से तीसरा गोल दाग दिया. इसके तीन मिनट बाद गोउरि ने अपना दूसरा गोल कर फ्रांस को 4-0 से बढ़त दिला दी. फ्रांस ताबड़तोड़ गोल करने का सिलसिला जारी रखते हुए 40वे मिनट में 5-0 से आगे हो गया. इस बार मैक्सेंस काक्वीरेट ने अदलि की मदद से गोल किया. पहले हाफ के 43वें मिनट में कियान वानेस्से ने फ्रांस के लिए एक और गोल कर दिया.

दूसरे हाफ में न्यू कैलेडोनिया की टीम फ्रांस को रोकने में काफी हद तक कामयाब रही. मैच के 90वें मिनट में सिद्रि वडेंगीज ने न्यू कैलेडोनिया के लिए विश्व कप का पहला गोल किया. हालांकि मैच खत्म होने से ठीक पहले फ्रांस के स्थापन्न खिलाड़ी विल्सन इसिडोर की गोल से फ्रांस ने 7-1 की निर्णायक बढ़त बना ली.

 सांचो के दो गोल से इंग्लैंड ने चिली को हराया

jordan sancho

स्टार विंगर जाडोन सांचो के दो गोल की मदद से इंग्लैंड ने फीफा अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल के बेहद मनोरंजक मैच में रविवार को चिली को 4-0 से हरा दिया.

यूरोपीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में उपविजेता रहे इंग्लैंड ने कोलकाता में खेले गए ग्रुप एफ के इस मैच में अपने दक्षिण अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को हर मामले में उन्नीस साबित किया. इंग्लैंड ने गोल पर 21 हमले बोले और उनमें से चार में कामयाबी मिली. सांचो ने 51वें और 60वें मिनट में गोल किया, जबकि कालम हडसन ओडोइ ने पांचवें और एंजेल गोम्स ने 81वें मिनट में गोल दागा.

भारतीय हालात में ढलने में कठिनाई महसूस कर रही चिली टीम ने इंग्लैंड के गोल पर चार हमले बोले, लेकिन चारों बार नाकामी हाथ लगी. विश्व कप की तैयारी के लिए चक दे इंडिया फिल्म देखने वाली चिली टीम को 79वें मिनट के बाद दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा, जब गोलकीपर जूलियो बोरकेज को लाल कार्ड दे दिया गया.

अच्छी खासी तादाद में जमा दर्शकों के सामने इंग्लैंड ने मैच को एकतरफा बना दिया. मैनचेस्टर युनाइटेड के एंजेल गोम्स शुरूआती लाइनअप में नहीं थे. लेकिन इसके बावजूद गेंद पर नियंत्रण में इंग्लैंड का दबदबा रहा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi