S M L

फुटबॉल राउंड-अप : मेसी की बदौलत जीता बार्सिलोना

जर्मन लीग के एक मुकाबले में बायर्न म्यूनिख ने बोरुशिया मोंशेनग्लैडबैख को हराया

IANS Updated On: Mar 20, 2017 09:48 PM IST

0
फुटबॉल राउंड-अप : मेसी की बदौलत जीता बार्सिलोना

स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के दो गोल की बदौलत बार्सिलोना क्लब ने स्पेनिश लीग में वेलेंसिया को 4-2 से मात दी. वह इस जीत के साथ अब लीग सूची में शीर्ष पर स्थित रियाल मैड्रिड क्लब से दो अंक पीछे हैं.

बार्सिलोना क्लब को वेलेंसिया के खिलाफ जीत के लिए मेहनत करनी पड़ी. इस मैच में टीम के लिए पहले हाफ में लुइस सुआरेज (35वें मिनट) ने गोल किया.  इससे पहले, इलाक्विम मंगला ने 29वें मिनट में गोल दागकर वेलेंसिया का खाता खोला था. सुआरेज के गोल के बाद दोनों टीमों के बीच स्कोर 1-1 से बराबरी पर था, लेकिन मेसी ने 45वें मिनट में दूसरा गोल दागकर बार्सिलोना को बढ़त दिलाई. मेसी के गोल के बाद 46वें मिनट में वालेंसिया के लिए मुनीर अल हद्दादी ने गोल दागा और स्कोर 2-2 से बराबर किया.

सिटी ने लिवरपूल से ड्रॉ खेला

मैनचेस्टर सिटी और लिवरपूल क्लबों के बीच रविवार को खेला गया इंग्लिश प्रीमियर लीग का मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ. लिवरपूल ने मैच का पहला गोल किया. जेम्स मिल्नर ने पेनल्टी को गोल में तब्दील करते हुए उसे आगे किया. यह गोल दूसरे हाफ में हुआ.

इसके बाद 69वें मिनट में केविन ब्रूयेन के क्रॉस पर गोल करते हुए सर्गियो एग्वेरो ने सिटी के लिए बराबरी का गोल किया. सिटी टीम 57 अंकों के साथ ईपीएल तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज है. लिवरपूल से उसका एक अंक अधिक है. चेल्सी 69 अंकों के साथ तालिका में पहले स्थान पर है.

बायर्न, शाल्के की जीत

थॉमस मुलर के किए गए एकमात्र गोल की मदद से बायर्न म्यूनिख ने जर्मन लीग मुकाबले में बोरुशिया मोंशेनग्लैडबैख को 1-0 से हरा दिया है. वहीं एक अन्य मैच में शाल्के (04) ने मेंज को 1-0 से हराया.

इस जीत ने बायर्न को जर्मन लीग तालिका में 13 अंकों की बढ़त के साथ शीर्ष पर मजबूत किया है. यह बायर्न का इस सीजन का 19वीं और लगातार चौथी जीत है.

दूसरी ओर, शाल्के ने अपनी लगातार दूसरी जीत दर्ज की. पहले हाफ में कोई गोल नहीं हो सका था. इस हाफ में मेंज की टीम अच्छा खेली. उसे कई मौके भी मिले लेकिन उसकी अग्रिम पंक्ति शाल्के के गोलकीपर राल्फ फायेरमैन को छका नहीं सके. शाल्के के लिए मैच का एकमात्र गोल सीड कोलासिनाक ने किया. यह गोल 50वें मिनट में हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi