S M L

अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्डकप: ब्राजील ने स्पेन को हराकर की शानदार शुरुआत

ग्रुप डी के महत्वपूर्ण मुकाबले में स्पेन को 2-1 से हराया

Bhasha Updated On: Oct 08, 2017 12:26 PM IST

0
अंडर 17 फुटबॉल वर्ल्डकप: ब्राजील ने स्पेन को हराकर की शानदार शुरुआत

खिताब के प्रबल दावेदार ब्राजील ने फीफा अंडर 17 विश्व कप के ग्रुप डी के महत्वपूर्ण मुकाबले में स्पेन को 2-1 से हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की.

दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले में स्पेन ने शानदार शुरुआत करते हुए पांचवें मिनट में ही ब्राजील के डिफेंडर वेस्ले के आत्मघाती गोल की बदौलत बढ़त हासिल कर ली लेकिन टीम लय बरकरार नहीं रख सकी और उसने ब्राजील को वापसी का मौका दे दिया.

ब्राजील ने इसके बाद गेंद को अधिक समय अपने कब्जे में रखा और अपने आक्रामक खेल से दबदबा बनाया.

टीम की ओर से लिंकन ने 25वें मिनट में पहला गोल दागा जबकि पालिन्हो (45 प्लस एक) ने पहले हाफ के इंजरी टाइम में गोल किया.

दक्षिण अमेरिकी की शीर्ष टीम ब्राजील और यूरोप की दिग्गज स्पेन के बीच हुए इस मुकाबले में शुरुआत में काफी गोल होने ही उम्मीद की जा रही थी लेकिन दूसरे हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी जिससे मैदान में पहुंचे दर्शकों को मायूसी हाथ लगी.

स्पेन की मैच की अच्छी शुरुआत की. फोरान टोरेस ने अपने मार्कर को छकाते हुए दायीं छोर से मूव बनाया और गेंद मोहम्मद मोकलिस के पास पहुंचाई जिन्होंने गेंद को गोल की दिशा में खेला. गेंद हालांकि गोल में पहुंचने से पहले वेस्ले से टकरा गई जिसके यह आत्मघाती गोल हुआ.

लिंकन ने हालांकि 25वें मिनट में ब्रेनर के पास पर दूसरे प्रयास में गोल दागकर ब्राजील को बराबरी दिलाई. पालिन्हो ने इसके बाद पहले हाफ के इंजरी टाइम में ब्राजील को बढ़त दिलाई जो निर्णायक साबित हुई। मार्कोस एंटोनिया ने पालिन्हो को शानदार पास दिया जिन्होंने इसे गोल में पहुंचाने में कोई गलती नहीं की.

स्पेन ने दूसरे हाफ में बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन टीम बराबरी का गोल नहीं दाग सकी।

अन्य मैच

जर्मनी बनाम कोस्टारिका -  2-1 से जर्मनी ने जीता मैच

नार्थ कोरिया बनाम नाइजर- 1-0 से नाइजर की जीता मैच

इरान बनाम गिनी-       3-1 से इरान ने जीता मैच

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi