विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप : माली को हरा ब्राजील ने हासिल किया तीसरा स्थान

ब्राजील के लिए पहला गोल एलन ने 55वें मिनट में, जबकि दूसरा यूरी ने 88वें मिनट में किया

Bhasha Updated On: Nov 08, 2017 03:53 PM IST

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप : माली को हरा ब्राजील ने हासिल किया तीसरा स्थान

ब्राजील ने शनिवार को कोलकाता के साल्ट लेक स्टेडियम में खेले गए फीफा अंडर-17 विश्व कप के तीसरे स्थान के मैच में माली को 2-0 से हरा दिया. इस तरह ब्राजील ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया और माली को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा. ब्राजील के लिए इस मैच में एलन सोउजा ने 55वें मिनट में पहला जबकि यूरी अलबर्टो ने 88वें मिनट में दूसरा गोल किया.

पूरे मैच में बराबरी का खेल देखा गया हालांकि ब्राजील को कुछ किस्मत का साथ मिला और कुछ माली के डिफेंस की लापरवाही का जिसके कारण वह दो गोल करने में सफल रही. मैच के दूसरे मिनट में ही माली को फ्री किक मिली और शॉट उसके बेहतरीन स्ट्राइकर हादजी ड्रेम ने लिया. हालांकि हादजी टीम को बढ़त नहीं दिला पाए. दो मिनट बाद ब्राजील के हिस्से भी फ्री किक आई लेकिन ब्रेनर भी असफल रहे. दोनों टीमों ने लगातार प्रहार जारी रखे. आठवें मिनट में ब्राजील के लिंकन गोल के प्रयास को अंजाम तक नहीं पहुंचा सके तो वहीं अगले मिनट लसाना नडियाये माली के लिए गोल नहीं कर पाए. दोनों टीमें एक-दूसरे पर हावी नहीं होने दे रही थीं और एक के बाद एक प्रहार कर रही थीं, लेकिन पूरी कोशिश के बाद भी पहले हाफ का अंत 0-0 की स्कोर लाइन के साथ हुआ.

दूसरे हाफ की शुरुआत में आते ही माली ने हमला बोला. सलाम जिद्दोउ ने दायें कोने से बॉक्स के बाहर से प्रहार किया, लेकिन गेंद को नेट में नहीं डाल पाए. इसी बीच 55वें मिनट में एलन ने माली के डिफेंडरों की लापरवाही का फायदा उठाया और बॉक्स के अंदर चले गए. हालांकि उनकी किक धीमी और सीधे गोलकीपर के हाथों में जा रही थी. लेकिन तभी ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद ब्राजील और माली दोनों को नहीं थी. गोलकीपर कोइता ने गेंद अपनी टांगों के बीच में से ही छोड़ दी जो आसानी से गोलपोस्ट में गई और ब्राजील के हिस्से आसान तरीके से बढ़त आ गई. चार मिनट बाद ब्रेनर ने अपनी टीम की बढ़त को दोगुनी करने का मौका गंवा दिया.

इसी समय माली ने दो लगातार हमले कर बराबरी की कोशिश की, लेकिन दोनों बार असफल रही. हादजी और मोहम्मजद कैमर के प्रयासों को ब्राजीलियाई डिफेंस ने रोक दिया. मैच का रुख ब्राजील की तरफ जा चुका था, लेकिन माली ने प्रयास जारी रखे. मैच समाप्ति में दो मिनट का समय बाकी था तभी ब्रेनर ने माली के खिलाड़ियों से गेंद ली और आगे बढ़ते हुए यूरी को पास दिया, जिन्होंने बॉक्स के बीच से सीधे नेट में गेंद पहुंचाई और माली की बराबरी की उम्मीदों को खत्म कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi