S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप : जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा अमेरिका

कोलंबिया के लिए 'करो या मरो' का मुकाबला

FP Staff Updated On: Oct 11, 2017 04:58 PM IST

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप : जीत की लय बरकरार रखने उतरेगा अमेरिका

खिताब के दावेदारों में शामिल अमेरिका गुरुवार को नवी मुंबई में कोलंबिया के खिलाफ ग्रुप ए मुकाबले में अपना विजयी अभियान बरकार रखने के इरादे से उतरेगा, जबकि विरोधी टीम को अंतिम-16 का दावा मजबूत करने के लिए हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

भारत (3-0) और घाना (1-0) के खिलाफ पिछले दो मैचों में जीत के साथ अमेरिका की टीम पहले ही फीफा अंडर-17 विश्व कप के अंतिम-16 के लिए क्वालिफाई कर चुकी है.

दूसरी तरफ कोलंबिया को अपने पहले मैच में घाना के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम ने दूसरे मैच में भारत को 2-1 से हराकर तीन अंक हासिल किए.

घाना की टीम भारत के खिलाफ जीत के लिए जी जान लगा देगी और ऐसे में कोलंबिया तीसरे स्थान पर रहने वाली सर्वश्रेष्ठ टीमों का इंतजार करने के बजाय अमेरिका के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगा.

अंतिम-16 के लिए पहले ही क्वालिफाई कर चुकी अमेरिका की टीम को कप्तान और स्ट्राइकर जोस सार्जेंट और लाइबेरिया के पूर्व महान खिलाड़ी तथा फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जार्ज वीह के बेटे टिम वीह से काफी उम्मीदें हैं.

कोलंबिया के खिलाफ जीत से टीम का मनोबल और बढ़ेगा. कोलंबिया ने अब तक पांच बार अंडर-17 विश्व कप में हिस्सा लिया है जिसमें दो बार वह तीसरे स्थान पर रहा.

टूर्नामेंट के लिए सबसे पहले भारत पहुंची कोलंबिया की टीम को हालात से सामंजस्य बैठाने का पर्याप्त समय मिला, लेकिन टीम ने टूर्नामेंट की शुरुआत हार के साथ की और अपनी स्थिति में सुधार करने के लिए टीम को अब अमेरिका को हराने की जरूरत है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi