S M L

फीफा अंडर-17 विश्व कप : भारत- अमेरिका  मैच में मौजूद रहेंगे मोदी

फीफा की महासचिव फातमा समौरा और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख जेमी यारजा भी होंगे पीएम के साथ

FP Staff Updated On: Oct 05, 2017 09:59 PM IST

0
फीफा अंडर-17 विश्व कप : भारत- अमेरिका  मैच में मौजूद रहेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फुटबॉल की विश्व नियामक संस्था, फीफा की महासचिव फातमा समौरा और फीफा टूर्नामेंटों के प्रमुख जेमी यारजा के साथ भारत और अमेरिका की अंडर-17 टीमों के बीच खेले जाने वाले अंडर-17 विश्व कप के मैच में मौजूद रहेंगे.

भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने देश के पहले फीफा टूर्नामेंट की पूर्व संध्या पर मोदी के टूर्नामेंट के पहले दिन स्टेडियम में पहुंचने की पुष्टि की. पटेल ने कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते प्रधानमंत्री को भारत के पहले मैच के लिए आमंत्रित किया था.

दुनिया भर में होने वाले फीफा टूर्नामेंटों में आम तौर उद्घाटन समारोह नहीं होता और फीफा टूर्नामेंट के भव्य उद्घाटन समारोह की भारत सरकार की योजना से कभी सहज नहीं था. पटेल ने कहा कि फीफा इसे लेकर काफी स्पष्ट था. उसने सिर्फ इतना कहा कि खेल के असल मैदान पर इसे मत करो.

भारतीय फुटबॉल जगत के दिग्गज आईएम विजयन, बाईचुंग भूटिया और भारतीय फुटबॉल टीम के वर्तमान कप्तान सुनील छेत्री भी इस ऐतिहासिक मौके पर मौजूद रहेंगे.

विश्वकप शुरू होने से एक दिन पहले केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने स्टेडियम का निरीक्षण कर सुरक्षा स्थितियों का जायजा लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi