विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अंडर-17 विश्व कप : ब्रेवस्टर की हैट्रिक से इंग्लैंड ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

क्वार्टर फाइनल मैच में इंग्लैंड ने अमेरिका को 4-1 से मात दी

FP Staff Updated On: Oct 21, 2017 10:47 PM IST

0
अंडर-17 विश्व कप :  ब्रेवस्टर की हैट्रिक से इंग्लैंड ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट

रियान ब्रेवस्टर की हैट्रिक की मदद से इंग्लैंड ने शनिवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी अमेरिका को 4-1 से हराकर पहली बार फीफा अंडर-17 विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

लिवरपूल की तरफ से खेलने वाले ब्रेवस्टर ने 11वें, 14वें और दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम (96वें मिनट) में गोल किए. इंग्लैंड की तरफ से एक अन्य गोल मोर्गन गिब्स व्हाइट ने 64वें मिनट में किया. अमेरिका के लिए एकमात्र गोल जोश सार्जेंट (72वें मिनट) ने दागा. इंग्लैंड सेमीफाइनल में ब्राजील और जर्मनी के बीच होने वाले क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से भिड़ेगा.

मडगांव के पंडित जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस क्वार्टर फाइनल मैच में इंग्लैंड ने शुरू में दबदबा बनाया, लेकिन बाद में अमेरिका ने अच्छा खेल दिखाया. यह अलग बात थी कि वह गोल करने में नाकाम रहा. इंग्लैंड ने शुरू में कुछ मौके बनाए और ब्रेवस्टर ने फिलिप फोडेन की मदद से गोल करके अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई.

खेल के 11वें मिनट में अमेरिकी गोलकीपर जस्टिन ग्रेस ने फोडेन का क्रास रोक दिया, लेकिन वह गेंद पर नियंत्रण नहीं बना पाए. ब्रेवस्टर ने इस पर गोल करने में गलती नहीं की. इसके तीन मिनट बाद फोडेन ने फिर से ब्रेवस्टर को फिर गेंद थमाई और उन्होंने ग्रेस को छकाकर इंग्लैंड को 2-0 से आगे कर दिया.

अमेरिका ने इसके बाद आक्रामकता दिखाई. उसके चार खिलाड़ियों अयो अकिनोला, टेलर बूथ, ब्लेन फेरी और टिम वियाह के पास मौके थे, लेकिन वे इनका फायदा नहीं उठा पाए. सार्जेंट तो पहले हाफ के अंतिम क्षणों में गोल करने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन एंड्रयू कार्लटन के कॉर्नर पर उनका शॉट क्रासबार से टकरा गया.

इंग्लैंड ने दूसरे हाफ के शुरू में फिर से अच्छा प्रदर्शन किया और गिब्स व्हाइट ने ब्रेवस्टर के क्रास पर उसके लिए तीसरा गोल किया. इसके बाद सार्जेंट ने हालांकि अमेरिका की तरफ से पहला गोल दागा, लेकिन इंग्लैंड को दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में पेनल्टी मिली जिसे ब्रेवस्टर ने आसानी से गोल में तब्दील किया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi