विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जीता ईएफएल कप, ज्लाटान बने हीरो

साउथैम्पटन को 3-2 से हराकर जीता खिताब.

FP Staff Updated On: Feb 27, 2017 10:17 AM IST

0
मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जीता ईएफएल कप, ज्लाटान बने हीरो

इंग्लिश फुटबॉल लीग कप (ईएफएल कप) के फाइनल मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने साउथैम्पटन को शिकस्त दी. लंदन के वेम्बली स्टेडियम में मैनचेस्टर यूनाइटेड ने मुकाबला 3-2 से अपने नाम किया.

ज्लाटान इब्राहिमोविच ने मैच की शुरुआत में ही पहला गोल किया. 19वें मिनट में किए गए इस गोल के बाद मैनचेस्टर यूनाइटेड की ओर से जेसी लिंगार्ड ने दूसरा गोल किया.

हालांकि इसके बाद साउथैम्पटन की टीम ने वापसी की. मनोलो गबिनदिनी ने 46वें मिनट में गोल किया, इसके बाद 48वें मिनट में उन्होंने एक और गोल करके स्कोर बराबरी पर ला दिया.

EPLL

आखिरकार मैनचेस्टर यूनाइटेड के हीरो के लिए बने ज्लाटान इब्राहिमोविच. उन्होंने मैच के 87वें मिनट में शानदार गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी.

कुल मिलाकर पूरा मैच बेहद रोमांचक रहा लेकिन मैनचेस्टर यूनाइटेड की टीम ने आखिरी पलों में अच्छा मुकाबला करते हुए जीत हासिल की.

गौरतलब है कि हल सिटी, वेस्ट हैम यूनाइटेड और मैनचेस्टर सिटी को मात देकर मैनचेस्टर यूनाइडेट फाइनल में पहुंची थी. वहीं साउथैम्पटन ने लिवरपूल, आर्सनल, क्रिस्टल पैलेस और संडरलैंड को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई थी.

ईएफएल कप में जीत से पहले प्रीमियर लीग में भी दोनों टीमों की एक बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें यूनाइटेड ने 2-0 से जीत हासिल की थी.

साभार- फोटो मैनचेस्टर यूनाइडेट के फेसबुक पेज से

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi