S M L

एफए कप: हॉटस्पर को हरा फाइनल में पहुंची चेल्सी

सातवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची

IANS | Published On: Apr 23, 2017 04:05 PM IST | Updated On: Apr 23, 2017 04:05 PM IST

एफए कप: हॉटस्पर को हरा फाइनल में पहुंची चेल्सी

चेल्सी ने में टोटेहनम हॉटस्पर को मात देकर एफए कप फाइनल में प्रवेश कर लिया है. इस सेमीफाइनल मैच में चेल्सी ने हॉटस्पर को 4-2 से मात दी.

दोनों टीमों के बीच यह मैच बेहद रोमांचक रहा. पहले हाफ के पांचवें मिनट में विलियन ने गोल दागकर चेल्सी का खाता खोला. इस गोल के जवाब में हैरी काने के 18वें मिनट में हॉटस्पर के लिए गोल दागकर स्कोर 1-1 से बराबर किया.

विलियन ने एक बार फिर आगे बढ़ पेनाल्टी पर गोल दागकर चेल्सी को पहले हाफ में हॉटस्पर पर 2-1 से बढ़त दिलाई. दूसरे हाफ में डेले अली ने 52वें मिनट में गोल दागकर एक बार फिर हॉटस्पर का स्कोर 2-2 से बराबर किया. इसके बाद काफी समय तक दोनों टीमों के बीच बढ़त के लिए संघर्ष चलता रहा.

पहले हाफ में चेल्सी के लिए दो गोल दागने वाले विलियन के स्थान पर 61वें मिनट में कोच एंटोनियो कोंटे ने ईडन हेजार्ड को शामिल किया. टीम के लिए कोंटे का यह स्थानांतरण 75वें मिनट में लाभदायक साबित हुआ, जब हेजार्ड ने गोल कर एक बार फिर चेल्सी को बढ़त दिलाई.

नेमांजा मेटिक ने 80वें मिनट में हेजार्ड की ओर से मिले पास को सफलता पूर्वक हॉटस्पर के खाते में डाला और इस शानदार गोल की बदौलत चेल्सी ने हॉटस्पर को 4-2 से हराकर एफए कप फाइनल में जगह बनाई. टीम सातवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi