S M L

प्रीमियर फुटसाल लीग से जुड़े बाइचुंग भूटिया

भारत में एमेच्योर फुटबाल में नई प्रतिभा की खोज का काम देखेंगे

IANS | Published On: Jul 13, 2017 08:13 PM IST | Updated On: Jul 13, 2017 08:13 PM IST

0
प्रीमियर फुटसाल लीग से जुड़े बाइचुंग भूटिया

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया विश्व में सबसे अधिक देखे जाने वाले फुटसाल टूर्नामेंट-प्रीमियर फुटसाल के साथ जुड़ गए हैं.

भूटिया ने प्रीमियर फुटसाल के टैलेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करने को लेकर हामी भरी है. वह भारत में एमेच्योर फुटबाल में नई प्रतिभा की खोज का काम देखेंगे. भूटिया ने प्रीमियर फुटसाल के साथ अपने जुड़ाव को लेकर कहा, ‘बीते साल पहले संस्करण के सफल आयोजन के साथ प्रीमियर फुटसाल ने खुद को भारत में एक एलीट आयोजन के रूप में स्थापित किया है.

इसने युवाओं को अपनी ओर खींचा है और साथ ही साथ युवाओं को अपनी क्षमता को निखारने का मौका दिया है. प्रीमियर फुटसाल के साथ जुड़ना एक सम्मान है और मैं अपनी भूमिका के साथ पूरा न्याय करने की कोशिश करूंगा.’

प्रीमियर फुटसाल के प्रबंध निदेशक दिनेश राज ने कहा, ‘हमारे लिए यह सम्मान की बात है कि भूटिया जैसा महान खिलाड़ी हमारे साथ जुड़ा है. उनकी उपलब्धियां बताती हैं कि भारतीय फुटबॉल में उनका क्या प्रभाव रहा है. ऐसे में हमें पूरा यकीन है कि वह टैलेंट डायरेक्टर पद पर आसीन होते हुए देश में सही मायने में एमेच्योर प्रतिभा की तलाश का काम सफलतापूर्वक करेंगे.’

प्रीमियर फुटसाल विश्व का अग्रणी फुटसाल टूर्नामेंट है. इसमें देश और विदेश के खिलाड़ी एक प्लेटफार्म पर खेलते हैं. इस टूर्नामेंट का प्रसारण मध्य पूर्व, यूरोप, दक्षिण अमेरिका, दक्षिण पूर्व एशिया व दुनिया के अन्य भागों में होता है.

इस साल इस टूर्नामेंट का दूसरा संस्करण खेला जाएगा और इसका फाइनल तथा सेमीफाइनल दुबई में होगा. इसके साथ ही प्रीमियर फुटसाल इंडियन प्रीमियर लीग के बाद दूसरा ऐसा भारतीय टूर्नामेंट बन गया है, जिसने भारत के बाहर भी अपने पैर पसारे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi