S M L

एफए कप फाइनल: आर्सनल ने चेल्सी को हराकर 13वीं बार जीता खिताब

आर्सनल ने चेल्सी को 2-1 से हराया

FP Staff | Published On: May 28, 2017 09:38 AM IST | Updated On: May 28, 2017 02:34 PM IST

एफए कप फाइनल: आर्सनल ने चेल्सी को हराकर 13वीं बार जीता खिताब

आर्सनल ने चेल्सी के खिलाफ एफए कप के फाइनल  में जीत दर्ज कर रिकॉर्ड 13वीं बार खिताब पर कब्जा जमाया. इससे पहले वह मैनचेस्टर यूनाइटेड (12) के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर था.

फाइनल में आर्सनल ने चेल्सी को एक रोमांचक मुकाबले में 2-1 से हराया. मैच का पहला गोल आर्सनल ने चौथे मिनट में किया. मैच के पहले ही गोल में कुछ विवाद भी हुआ. जब रेफरी ने गोल होने के बाद ऑफ साइड करार दे दिया लेकिन बाद में उन्होने अपनी गलती सुधारते हुए उसे गोल माना. एरॉन और एलेक्सिस सांचेज के अच्छे तालमेल से आर्सनल ने पहला गोल किया. हालांकि गोल सांचेज के खाते में गया. हाफ टाइम तक आर्सनल 1-0 से आगे ही रहा.

चेल्सी को पहली सफलता मैच के 76वें मिनट में मिली, उसके लिए पहला गोल स्टार खिलाड़ी डिएगो कोस्टा ने ने किया. अब मैच 1-1 की बराबरी पर पहुंच चुका था. लेकिन चेल्सी के फैंस की खुशी ज्यादा समय तक नहीं रह पाई क्योंकि आर्सनल के एरॉन रैमसी ने मैच के 78वें मिनट में शानदार गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिलाई, जो अंत तक बनी रही.

लंदन के दोनों प्रतिद्वंद्वी क्लब 15 साल बाद फाइनल में एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे थे. 2002 में खेले गए इस मुकाबले में आर्सनल ने चेल्सी को 2-0 से मात देकर खिताब पर कब्जा किया

खिताबी मैच को जीतने के बाद आर्सनल के कोच आर्सेन वेंगर ने कहा, 'हमारा मैच के पहले मिनट से प्रदर्शन शानदार रहा है. इस टीम को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस टीम ने एकता और क्षमता का प्रदर्शन किया है और शानदार फुटबॉल खेला.'

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi