S M L

विंबलडन से पहले फेडरर को झटका, 302वीं रैंकिंग के खिलाड़ी ने दी मात

18 साल में सबसे कम रैंकिंग के वाले खिलाड़ी से मिली मात,विंबलडन की तैयारियों को झटका

FP Staff | Published On: Jun 15, 2017 10:29 AM IST | Updated On: Jun 15, 2017 10:34 AM IST

0
विंबलडन से पहले फेडरर को झटका, 302वीं रैंकिंग के खिलाड़ी ने दी मात

विंबलडन से पहले अपनी तैयारियों में जुटे रोजर फेडरर की वापसी फीकी रही है. और फेडरर को यह झटका दिया है 39 साल के टॉमी हैस ने. हैस ने स्टटगार्ट ओपन में फेडरर को 2-6 7-6(8) 6-4 से मात देकर उन्हें चौंका दिया है. जर्मनी में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट को फेडरर की विंबलडन के लिए तैयारियों के तौर पर देखा जा रहा था.

74 दिन के आराम के बाद अपने पसंदीदा ग्रास कोर्ट पर उतरे फेडरर को हैस ने इस मुकाबले में पूरी तरह से चौंका दिया. 302वीं रैंकिंग के खिलाड़ी हैस ने इस मुकाबले के दूसरे सेट में एक मैच पॉइंट बचाने के बाद ऐसी वापसी की कि फेडरर चकित रह गए. अपने करियर में साल 1999 के बाद फेडरर को पहली बार इतनी कम रेंकिंग के खिलाड़ी के मात मिली है.

इस साल की शुरूआत में सनसनीखेज तरीके से ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले फेडरर की नजरें विंबलडन पर टिकी हैं. और उन्होंने विंबलडन से पहले वापसी के लिए ग्रास कोर्ट वाले इस टूर्नामेंट को चुना था. लेकिन यहां पहले ही राउंड में हैस ने उन्हें मात देकर उनकी तैयारियों पर ब्रेक लगा दिया.

18 बार ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुके फेडरर ने रिकॉर्ड आठवीं बार विंबलडन को जीतने के लिए खुद को तैयार करने के लिए पिछले दिनों फ्रेंच ओपन में भी हिस्सा नहीं लिया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi