S M L

जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, श्रीलंका की धरती पर जीती पहली सीरीज

मैन ऑफ द मैच सिंकदर रजा का ऑलराउंडर प्रदर्शन

FP Staff | Published On: Jul 11, 2017 09:18 AM IST | Updated On: Jul 11, 2017 09:20 AM IST

0
जिम्बाब्वे ने रचा इतिहास, श्रीलंका की धरती पर जीती पहली सीरीज

सिकंदर रजाके शानदार प्रदर्शन की बदौलत जिम्बाब्वे ने हैंबनटोटा में खेले गए पांचवें वनडे में श्रीलंका को 3 विकेट से हराते हुए पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. गौर करने वाली बात है कि एक समय सीरीज में श्रीलंका 2-1 से आगे चल रही थी इसी बीच जिम्बाब्वे ने जबरदस्त वापसी की और अंतिम दो मैचों को जीतते हुए सीरीज अपने नाम कर ली.

जिम्बाब्वे ने इस तरह से पहली बार श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जीत दर्ज की है. पांचवें वनडे में श्रीलंका के द्वारा दिए गए 203 रनों के लक्ष्य को जिम्बाब्वे ने 38.1 ओवरों में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

जिम्बाब्वे की ओर से हैमिल्टन मास्कादजा ने 73, सोलोमन मयर ने 43 और सुसाकांदा ने 37 रन बनाए. वहीं अंतिम समय में सिकंदर रजा ने नाबाद 27 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया. श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजया ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए. वहीं लसिl मलिंगा ने 2 और असेला गुणरत्ने ने 1 विकेट लिया.

इसके पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही. पहले तीन विकेट 31 रन पर गंवाने के बाद उन्होंने निश्चित अंतराल में विकेट गंवाए. इस दौरान असेला गुणरत्ने ने सर्वाधिक 59 रन बनाए. वहीं दनुष्का गुणाथिलिका ने 52 रन बनाए. इस दौरान श्रीलंका के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए.

खराब बल्लेबाजी के कारण श्रीलंकाई बल्लेबाज शुरू से अंत तक तेजी से रन बनाने में बेबस नजर आए और पूरी टीम 50 ओवरों में 8 विकेट पर 203 रन ही बना सकी. जिम्बाब्वे की ओर से सिकंदर रजा ने शानदार गेंदबाजी की और 10 ओवरों में 21 रन देकर 3 विकेट लिए उनके अलावा कप्तान ग्रीम क्रीमर ने 23 रन देकर 2 वहीं सीन विलियम्स, मैलकम वालेर और तेंदाई चतारा ने 1-1 विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi