S M L

अगले साल आएगी महिला क्रिकेटर मिताली राज की आत्मकथा

हाल ही में महिला वर्ल्डकप के फाइनल तक पहुंचने वाली टीम इंडिया की कप्तान है मिताली राज

FP Staff Updated On: Oct 05, 2017 10:34 PM IST

0
अगले साल आएगी महिला क्रिकेटर मिताली राज की आत्मकथा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज अगले साल अपनी आत्मकथा लोगों के सामने पेश करेंगी, जिसमें उनके निजी और खेल जीवन के दिलचस्प और रोचक पलों का भी खुलासा होगा. पेंग्विन रेंडम हाउस इंडिया ने घोषणा की है  कि उसने इस आत्मकथा के अधिकार हासिल किए हैं.

मिताली ने कहा कि वह अपनी कहानी साझा करने को लेकर रोमांचित हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि इस किताब के जरिये लोगों को इसके बारे में पता चलेगा. मिताली को भारतीय महिला क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाने का श्रेय जाता है. इस अर्जुन पुरस्कार विजेता ने 19 साल की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ 2002 में टांटन में दूसरे और अंतिम टेस्ट में 214 रन की पारी खेली थी.

वह वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 51.58 की औसत से 6190 रन के साथ विश्व में सर्वाधिक रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज हैं. वह उन पांच महिला खिलाड़ियों में शामिल हैं जिनका औसत 50 रन से अधिक है. साथ ही वह एकमात्र खिलाड़ी हैं जिसने लगातार सात वनडे मैचों में अर्धशतक जड़े हैं.

इससे पहले मिताली राज की बायोपिक के अधिकार भी सुरक्षित किए जा चुके हैं. वायोकॉम 18 ने हाल ही में मिताली राज के जीवन पर फिल्म बनाने का ऐलान किया था. हालांकि इस फिल्म की स्टार कास्ट अभी तक डिसाइड नहीं हो सकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi