S M L

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज तीसरा टी20: लुइस की पारी की बदौलत जीती वेस्टइंडीज

लुइस ने 9 छक्के और 5 चौके लगाकर 51 गेंदों में खेली ताबड़तोड़ 91 रन की पारी

FP Staff Updated On: Apr 02, 2017 02:24 PM IST

0
पाकिस्तान-वेस्टइंडीज तीसरा टी20: लुइस की पारी की बदौलत जीती वेस्टइंडीज

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच तीसरे टी20 मैच में एविन लुइस की तूफानी पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान पर 7 विकेट की शानदार जीत दर्ज की. लुइस ने 9 छक्के और 5 चौके लगाकर 51 गेंदों में ताबड़तोड़ 91 रनों की तेज पारी खेली.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जो कि गलत साबित हुआ. पाक ने अपने 2 बल्लेबाज महज 4 रन पर खो दिए. इसके बाद कामरान अकमल (48) और बाबर आज़म (43) ने टीम को संभालने की कोशिश की और स्कोर को 92 रन तक लेकर गए. लेकिन कामरान अकमल के आउट होने के बाद पिछले मैच में रन बनाने वाले शोएब मलिक भी कुछ नही कर सके और 2 रन बनाकर चलते बने.

टीम का स्कोर जब 115 रन था तब बाबर आज़म को सुनील नारायन ने चलता किया. इसके अलावा कोई कुछ खास नही कर सका. फखर जमन की 21 रनो की पारी ने जरूर पाकिस्तान का स्कोर 137 रन तक पहुचाने में मदद की. वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा विकेट सैमुअल्स बद्री ने 2 विकेट लिए.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत भी अच्छी नही रही. दूसरे ही ओवर में उसने वॉल्टन के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया. लेकिन इसके बाद एविन लुइस के तूफान नें पाकिस्तानी टीम को संभलने का मौका नही दिया और 14.5 ओवरो मे 3 विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य को हासिल कर लिया.

लुइस की इस शानदार पारी के लिए उन्हे मैन ऑफ द मैच चुना गया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi