S M L

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट: विंडीज ने आखिरी घंटे में तीन विकेट लेकर वापसी की

अजहर अली 81 और मिस्बाह उल हक सात रन बनाकर नॉट आउट

Bhasha | Published On: May 02, 2017 04:32 PM IST | Updated On: May 02, 2017 04:32 PM IST

पाकिस्तान-वेस्टइंडीज, दूसरा टेस्ट: विंडीज ने आखिरी घंटे में तीन विकेट लेकर वापसी की

वेस्टइंडीज ने आखिरी घंटे में तीन विकेट लेकर पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन अच्छी वापसी की. पाकिस्तान ने पहले विकेट के लिए 155 रन की साझेदारी की थी. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक उसका स्कोर तीन विकेट पर 172 रन था.

वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 312 रन बनाए थे. पाकिस्तान अभी उससे 140 रन पीछे है. अजहर अली ने एक छोर संभाले रखा है और वह 81 रन पर खेल रहे हैं. उन्होंने और अहमद शहजाद (70) ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाकर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई थी.

अजहर के साथ कप्तान मिसबाह उल हक सात रन पर खेल रहे हैं. लेग स्पिनर देवेंद्र बिशू (53 रन देकर दो विकेट) ने शहजाद को स्लिप में कैच कराकर पहले विकेट की साझेदारी तोड़ी और इसके बाद अनुभवी यूनुस खान का कीमती विकेट भी लिया जो खाता भी नहीं खोल पाए. यूनुस ने उनकी गेंद पुल करके मिडविकेट पर शैनोन गैब्रियल को कैच थमाया. इस बीच गैब्रियल ने बाबर आजम का अपनी ही गेंद पर कैच लिया. आजम और यूनिस दोनों खाता नहीं खोल पाये.

इससे पहले शहजाद का भाग्य ने साथ दिया. पारी के शुरू में ही विशाल सिंह ने मिड ऑन पर उनका कैच छोड़ा. इसके बाद जब वह 21 रन पर थे तब उन्हें पगबाधा आउट दे दिया गया था. लेकिन रीप्ले से पता चला कि यह नो बॉल है और फैसला बदल दिया गया.

वेस्टइंडीज की तरफ से पहली पारी में रोस्टन चेज ने 131 और कप्तान जैसन होल्डर ने 58 रन बनाए थे. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने चार, मोहम्मद आमिर ने तीन और यासिर शाह ने दो विकेट लिए.

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi