S M L

वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान टी20 : दूसरे मैच के साथ विंडीज ने जीती सीरीज

डकवर्थ लुइस सिस्टम से जीती मेजबान टीम, तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे

Bhasha Updated On: Jun 04, 2017 02:20 PM IST

0
वेस्टइंडीज-अफगानिस्तान टी20 : दूसरे मैच के साथ विंडीज ने जीती सीरीज

सेंट कीट्स में बारिश हुई. लेकिन इतनी नहीं कि वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच दूसरे टी 20 मैच का नतीजा न निकल पाए. तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से वेस्टइंडीज ने मुकाबला डकवर्थ लुइस सिस्टम से जीता.

अफगानिस्तान को 29 रन से हराकर तीन मैचों की में वेस्टइंडीज ने 2-0 से अजेय बढ़त बनाई. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. लेकिन जब उसका स्कोर 11 ओवर के बाद दो विकेट पर 79 रन था, तभी बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा.

इसके बाद खेल शुरू होने पर मैच को 15-15 ओवर का कर दिया गया. वेस्टइंडीज ने 15 ओवर में तीन विकेट पर 112 रन बनाए. लेकिन अफगानिस्तान के सामने डकवर्थ लुइस सिस्टम से इतने ही ओवरों में 123 रन बनाने का लक्ष्य रखा गया. अफगानिस्तान की टीम हालांकि 13.3 ओवर में 93 रन पर सिमट गई जो उसका टी20 में पांचवां न्यूनतम स्कोर है.

केवल तीन अफगानी बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे. वेस्टइंडीज की तरफ से विलियम्स ने 11 रन देकर तीन और कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट ने 26 रन देकर दो विकेट लिए. सैमुअल बद्री और जेरोम टेलर ने भी कसी हुई गेंदबाजी की और एक-एक विकेट हासिल किया. पहले मैच के नायक सुनील नरायन ने तीन ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट लिया. इससे पहले वेस्टइंडीज की पारी के दौरान चैडविक वालटन ने 29, इविन लुइस ने 25, मार्लन सैमुअल्स ने 22 और लेंडल सिमंस ने नाबाद 17 रन बनाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi