S M L

श्रीलंका की हार से बढ़ीं वेस्टइंडीज की उम्मीद, वर्ल्डकप में सीधी एंट्री करेंगे- गेल

2019 वर्ल्डकप में टॉप 8 टीमों की ही मिलेगी सीधी एंट्री

FP Staff | Published On: Jul 14, 2017 03:47 PM IST | Updated On: Jul 14, 2017 03:47 PM IST

0
श्रीलंका की हार से बढ़ीं वेस्टइंडीज की उम्मीद, वर्ल्डकप में सीधी एंट्री करेंगे- गेल

वेस्टइंडीज की टीम भले ही पिछले दिनों भारत से सीरीज हार गई हो लेकिन साल 2019 के वर्ल्डकप में सीधी एंट्री की उसकी उम्मीदें अब भी बरकरार हैं. वनडे सीरीज में कमजोर  जिम्‍बाब्‍वे के हाथों श्रीलंका टीम की 3-2 की हार ने वेस्‍टइंडीज की वर्ल्‍डकप-2019 में सीधे प्रवेश की उम्‍मीद जगा दी है.

वेस्‍टइंडीज टीम के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि वे इसमें सीधे प्रवेश के लिये कड़ी मशक्कत करेंगे. गौरतलब है कि इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी के नियम के मुताबिक इस साल सितंबर तक वनडे टीम रैंकिंग में शीर्ष आठ स्थानों पर रहने वाली टीमें ही 2019 में इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्‍डकप में सीधे प्रवेश की हकदार होंगी. बाकी टीमों को इस प टूर्नामेंट में जगह बनाने के लिए क्वॉलिफायर राउंड खेलने होंगे.

धमाकेदार ओपनर क्रिस गेल अभी वनडे नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने  कहा, ‘हम 2019 वर्ल्‍डकप जीतना चाहते हैं. निश्चित रूप से हम इसके लिये कड़ा प्रयास करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि वेस्टइंडीज इसका हिस्सा हो.’ गेल उम्‍मीद कर रहे हैं कि वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) उनके जैसे खिलाड़ियों के लिये योग्यता के नियमों में थोड़ी ढिलाई बरते ताकि वे वर्ल्‍डकप टीम में शामिल हो सकें. उन्होंने कहा, ‘हां, इस पर चर्चा हो रही है. उन्हें घोषणा करनी है. एक बार घोषणा हो जाए तो हमें पता चल जाएगा. इसलिए हमारे लिए इंतजार करना अच्छा होगा. नियमों के बारे में पता चलने पर हमें खिलाड़ियों की भागीदारी की बात स्पष्ट हो जाएगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi