S M L

अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे : अफगानिस्तान को हराकर वेस्टइंडीज ने की बराबरी

37.3 ओवर में विंडीज ने हासिल किया 135 रनों का आसान लक्ष्य

Bhasha | Published On: Jun 12, 2017 08:06 PM IST | Updated On: Jun 12, 2017 08:06 PM IST

अफगानिस्तान-वेस्टइंडीज दूसरा वनडे : अफगानिस्तान को हराकर वेस्टइंडीज ने की बराबरी

वेस्टइंडीज ने दूसरे एकदिवसीय मैच में अफगानिस्तान को चार विकेट से हरा दिया. हालांकि इस मैच को जीतने में उसे अच्छा खासा संघर्ष करना पड़ा. इस जीत के साथ उसने तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है.

विंडीज के गेंदबाजों ने पहले अफगानिस्तान को 37.3 ओवरों में 135 रनों पर ही ढेर कर दिया था. इस आसान से लक्ष्य को हासिल करने में उसे 39.2 ओवर खेलने पड़े साथ ही छह विकेट खोने के बाद वह जीत हासिल कर सकी.

सात विकेट लेकर पहले मैच में विंडीज को मात देने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने एक बार फिर उसे बैकफुट पर धकेल दिया था. लेकिन, एक छोर पर खड़े शाई होप ने नाबाद 48 रनों की पारी खेल और टीम को जीत दिलाई.

मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज का पहला विकेट 40 के कुल स्कोर पर गिरा. राशिद ने कीरन पावेल (12) को मोहम्मद नबी के हाथों कैच करा पवेलियन भेजा. दूसरे सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (33) को भी राशिद ने 55 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया.

इसके बाद गुलाबदीन नायब ने जॉनथन कार्टर (2) और जैश मोहम्मद (2) के लगातार दो विकेट लेकर विंडीज को परेशानी में डाल दिया. होप को रॉस्टन चेस (9) से उम्मीदें थीं लेकिन राशिद ने उन्हें भी पवेलियन भेज दिया.

रोमैन पावेल (17) 123 के कुल स्कोर पर नबी का शिकार बने. हालांकि इसके बाद कप्तान जेसन होल्डर (नाबाद 11) ने होप के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

राशिद ने अपने कोटे के 10 ओवरों में महज 26 रन देकर तीन विकेट लिए. गुलाबदिन को दो और नबी को एक विकेट मिला.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान की टीम शुरू से ही लगातार विकेट खोती रही. उसकी तरफ से गुलाबदीन ने सर्वाधिक 51 रनों की पारी खेली. मेहमान टीम के सिर्फ तीन ही बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके.

वेस्टइंडीज की तरफ से शेनन गैब्रिएल, होल्डर, अल्जारी जोसेफ, एशले नर्स ने दो-दो विकेट लिए. चेस को एक सफलता मिली.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi