S M L

तो क्या हड़ताल करेंगे कंगारू क्रिकेटर्स !

डेविड वॉर्नर ने दी धमकी, खतरे में पड़ सकती है एशेज सीरीज

FP Staff | Published On: Jun 05, 2017 07:34 PM IST | Updated On: Jun 05, 2017 07:46 PM IST

तो क्या हड़ताल करेंगे कंगारू क्रिकेटर्स !

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए)और उसके क्रिकेटरों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. अगर वक्त रहते दोनों पक्षों के बीच समझौता नहीं होता है तो कंगारू क्रिकेटर इस साल एशेज सीरीज के दौरान हड़ताल तक कर सकते हैं. ये कोई सुनी-सुनाई बात नहीं बल्कि दावा है कंगारू टीम के उप कप्तान डेविड वॉर्नर का. चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान लंदन में वॉर्नर ने साफ किया है कि अगर सीए ने खिलाड़ियों के साथ अनुबंध के मसले को 30 जून तक नहीं सुलझाया तो खिलाड़ी एशेज सीरीज से अनुपस्थित रहने के लिए भी तैयार हैं. वॉर्नर का कहना है, ‘अगर हमारा अनुबंध नहीं बढ़ाया तो हम बेरोजगार हो जाएंगे और ऐसे में हम एशेज कैसे खेल सकते हैं.’

वॉर्नर की यह धमकी सीए और खिलाड़ियों की एसोसिएशन के बीच चल रहे उस विवाद का परिणाम है जिसके तहत खिलाड़ी बोर्ड के मुनाफे में ज्यादा हिस्सेदारी की मांग कर रहे हैं. या सीधे शब्दों में कहें तो अपनी तनख्वाह बढ़ाने की मांग कर रहे हैं.

खिलाड़ियों की मांग है कि उन्हें पिछले दो दशक से चले आ रहे सिस्टम के तहत ही भुगतान मिलना चाहिए जबकि सीए का कहना है कि उसे अब जमीनी स्तर पर खिलाड़ियों को तैयार करने के लिए ज्यादा पैसों की दरकार है लिहाजा वह खिलाडियों के साथ एक नया अनुबंध करना चाहता है जबकि खिलाड़ियों को नया अनुबंध स्वीकार नहीं है. ऐसे में सीए ने धमकी दी है कि वह 30 जून के बाद अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाएगा .

गौरतलब है कि इससे पहले भी वॉर्नर एशेज सीरीज के बहिष्कार की धमकी दे चुके। हालांकि उन्होंने उम्मीद भी जताई है कि एक जुलाई को खिलाड़ियों को नया और उनकी उम्मीद के मुताबिक अनुबंध मिल जाएगा.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi