S M L

सहवाग ने अपने ही अंदाज में दी शेन वॉर्न को जन्मदिन की बधाई

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न बुधवार को 48 साल के हो गए

FP Staff Updated On: Sep 13, 2017 01:54 PM IST

0
सहवाग ने अपने ही अंदाज में दी शेन वॉर्न को जन्मदिन की बधाई

अपने मजाकिया अंदाज के लिए मशहूर वीरेंद्र सहवाग ने एक बार फिर से अपने ट्वीट से इसे सही करार दिया. उन्होंने लेजेंड गेंदबाज शेन वॉर्न को अपने ही अंदाज में ट्वीट कर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

सहवाग ने एक तस्वीर शेयर की है- जिसमें वे और वॉर्न साथ दिख रहे हैं. वॉर्न के दाएं हाथ पर प्लास्टर चढ़ा हुआ है. अपना समय याद करते हुए सहवाग ने बताया कि अन्य बैट्समैन वॉर्न के बारे में क्या सोचते थे, सहवाग ट्वीट करके बताया. सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा है- बल्लेबाज हमेशा यही चाहते थे कि गेंदबाजी करते वक्त इसी तरह आपके हाथ पर प्लास्टर चढ़ा रहे. या चाहते थे कि आप उन्हें आउट करने पहले कम से कम चेता तो देते. हैप्पी बर्थडे लेजेंड!

ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न आज 48 साल के हो गए. वॉर्न ने कलाई की जादूगरी से अपने समय के लगभग सभी दिग्गजों को फिरकी के जाल में फंसाया. वॉर्न ने अपने 145 मैचों के टेस्ट करियर में 708 विकेट चटकाए, जो मुथैया मुरलीधरन (800 विकेट) के बाद टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक है. वॉर्न ने 2007 में क्रिकेट को क्रिकेट को अलविदा कहा.

वॉर्न ने इंग्‍लैंड के खिलाफ माइक गैटिंग को जो गेंद फेंकी थी, उसे कई क्रिकेट समीक्षक सदी की सर्वश्रेष्‍ठ गेंद का दर्जा देते हैं. यह गेंद लेग स्‍टंप के बाहर टप्‍पा खाने के बाद इतनी अधिक टर्न हुई थी कि ऑफ स्‍टंप ले उड़ी थी. इस गेंद को गैटिंग हैरान होकर देखते ही रह गए थे.वनडे मैचों में भी वॉर्न खासे सफल रहे. उन्‍होंने 194 वनडे मैचों में 293 विकेट लिए. 33 रन देकर पांच विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा. वार्न ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना आखिरी मैच, टेस्‍ट के रूप में जनवरी 2007 में खेला था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi