S M L

टीम इंडिया हेड कोच मामला: महज दो लाइन लिख कर कोच बनेंगे सहवाग !

कोच के पद के लिए बीसीसीआई को भेजी अपनी अर्जी के साथ सहवाग ने नहीं भेजा सीवी

FP Staff | Published On: Jun 06, 2017 12:19 PM IST | Updated On: Jun 06, 2017 12:21 PM IST

टीम इंडिया हेड कोच मामला: महज दो लाइन लिख कर कोच बनेंगे सहवाग !

भारतीय क्रिकेट टीम को चीफ कोच का पद भले ही क्रिकेट की दुनिया का सबसे हाई प्रोफाइल पद हो. भले ही इस पद को हासिल करने के लिए विदेशी दावेदार बड़े-बड़े प्रजेंटेशन करते हो.लेकिन विरेंद्र सहवाग के लिए तो यह बस दो लाइन का मामला है. जी हां. क्रिकेट के मैदान पर बात कम और बल्ला ज्यादा चलाने के लिए मशहूर सहवाग ने चीफ कोच के पद के लिए बोर्ड को भेजे अपने आवेदन में महज दो ही लाइन लिखी हैं.

बाकी दावेदार जहां चीफ कोच के पद के लिए भारतीय क्रिकेट के जमीनी स्तर से लेकर सीनियर टीम के लिए अपनी योजनाओं का जानकारी देने के साथ-साथ बतौर कोच अपनी काबिलियत का पूरा ब्यौरा देते रहे हैं लेकिन सहवाग तो सहवाग ठहरे.

अंग्रेजी अखबार ' इंडियन एक्सप्रेस’ में छपी खबर के मुताबिक क्रिकेट कमेंट्री के दौरान अपनी दो टूक बात कहने के लिए मशहूर विरेंद्र सहवाग  बीसीसीआई  को भेजी अपनी अर्जी में भी अपने बस दो पंक्तियां ही लिखी हैं. सहवाग ने बोर्ड को भेजी अपनी अर्जी में लिखा है ‘वह आईपीएल में किंग्स XI पंजाब की टीम के मेंटर और कोच हैं और मौजूदा टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ खेल चुके हैं’. सहवाग ने इस एप्लीकेशन के साथ कोई सीवी भी अटैच नहीं की है.

बीसीसीआई ने चैंपियंस ट्रॉफी के बाद टीम इंडिया के नए कोच के चयन के लिए विज्ञापन जारी किया है. बोर्ड के इस विज्ञापन को मौजूदा कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली को बीच की अनबन का नतीजा माना जा रहा है. हालांकि शुरूआती अटकलों के बाद कुंबले ने भी इस पद के लिए आवेदन कर दिया है. हैदराबाद सनराइजर्स के कोच और पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी भी इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं.

इस बीच बोर्ड की प्रशासक समिति के हेड विनोद राय भी साफ कर चुके हैं कोच के मसले में आखिरी फैसला क्रिकेट एडवायजरी कमेटी करेगी. इस कमेटी में बीते वक्त के दिगगज खिलाड़ी रहे सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल हैं.

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi