S M L

भारत- श्रीलंका टेस्ट सीरीज: ड्रॉ के साथ हुई दौरे की शुरुआत

अभ्यास मैच में छाए कोहली और कुलदीप यादव

FP Staff Updated On: Jul 22, 2017 07:08 PM IST

0
भारत- श्रीलंका टेस्ट सीरीज: ड्रॉ के साथ हुई दौरे की शुरुआत

भारत और श्रीलंका बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन के बीच खेला गया दो दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ. दूसरे दिन टीम इंडिया ने 312/9 के स्कोर के साथ अपनी पारी घोषित कर दी और इसके साथ ही मैच ड्रॉ हो गया. भारत की ओर से केएल राहुल ने 54 और विराट कोहली ने 53 रन बनाए.

उनके अलावा शिखर धवन ने 41, अजिंक्य रहाणे ने 40, रोहित शर्मा ने 38 और ऋद्धिमान साहा ने नाबाद 36 रन बनाए. टीम इंडिया के गिरने वाले 9 विकटों में चार रिटायर्ड आउट हुए. रिटायर्ड आउट होने वाले बल्लेबाज कोहली, रहाणे, रोहित और धवन रहे. श्रीलंका की ओर से विश्वा फर्नांडो और टी कौशल ने 2-2 विकेट लिए.

पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही भारत को पहले ही ओवर में अभिनव मुकुंद के रूप में झटका लगा. जब वो विश्वा फर्नांडो की गेंद पर बिना खाता खोले ही बोल्ड हो गए. इसके बाद के एल राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन टीम का स्कोर जब 46 रन पहुंचा तो इस दौरान पुजारा (12) भी दूसरे विकेट के रूप में आउट हो गए.

2 विकेट गिर जाने के बाद राहुल ने कोहली के साथ मिलकर स्कोर को आगे बढ़ाया. इस दौरान राहुल ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया. लेकिन अर्धशतक पूरा करते ही राहुल रन बनाकर आउट हो गए. राहुल 22वें ओवर की तीसरी गेंद पर एलबीडब्लू आउट करार दिए गए. राहुल 54 रन बनाकर आउट हुए.

भारत के 3 विकेट सिर्फ 89 रनों पर ही गिर गए. हालांकि इसके बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाला और दोनों ने समझ बूझ कर बल्लेबाजी की. दोनों ने रिटायर्ड आउट होने से पहले चौथे विकेट के लिए 77 रन जोड़े. रोहित(38)और धवन (41) ने आपस में 80 रनों की साझेदारी निभाई. टीम इंडिया की पारी में कुल 4 छक्के लगे जिनमें से 2 रोहित शर्मा ने और दो ऋद्धिमान साहा ने लगाए.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन 55.5 ओवर में 187 रन पर ढेर हो गई. श्रीलंका इलेवन की तरफ से दानुष्का गुणातिलका ने 74 रनों की पारी खेली. भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 4 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 3, तो वहीं मोहम्मद शमी ने 2 विकेट झटके.

श्रीलंका इलेवन को पहला झटका मोहम्मद शमी ने दिया. जब 2.5 ओवर में उन्होंने कौशल सिल्वा को विकेट के पीछे ऋद्धिमान साहा के हाथों कैच करवाया. कौशल सिल्वा 4 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद दानुष्का गुणातिलका और लाहिरू थिरिमाने ने मिलकर 130 रनों की पार्टनरशिप की.

37वें ओवर में श्रीलंका इलेवन को दूसरा झटका लगा, जब रवींद्र जडेजा ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे लाहिरू थिरिमाने को अपनी ही गेंद पर कैच करके पवेलियन लौटा दिया. थिरिमाने 59 रन बनाकर आउट हुए. अगले ही ओवर में क्रीज पर आए नए बल्लेबाज धनंजया डी सिल्वा को शून्य के स्कोर पर ही जडेजा ने अपनी ही गेंद पर लपक लिया.

एक छोर से लगातार विकेटों के गिरने का दबाव दानुष्का गुणातिलका पर पड़ा, जिसके बाद 41वें ओवर में वो रवींद्र जडेजा के हाथों रन आउट हो गए. गुणातिलका 74 रन बनाकर आउट हुए. गुणातिलका के आउट कोई भी बल्लेबाजी क्रीज पर टिक नहीं पाया. श्रीलंका के लोअर आर्डर को कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा ने मिलकर 187 रनों पर ही समेट दिया. भारत की ओर से कुलदीप यादव ने 4 विकेट, रवींद्र जडेजा ने 3, तो मोहम्मद शमी ने 2 विकेट झटके.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi