S M L

आखिर किस गेंदबाज के सामने खौफजदा हो गए थे कोहली!

साल 2011 के वर्ल्डकप फाइनल में श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के सामने डर गए थे कोहली!

FP Staff Updated On: Oct 05, 2017 05:52 PM IST

0
आखिर किस गेंदबाज के सामने खौफजदा हो गए थे कोहली!

हर गेंदबाज आज विराट कोहली के नाम का खौफ खाता है, लेकिन एक ऐसा भी वक्त था जब एक गेंदबाज के सामने कोहली भी खौफ खा रहे थे. कोहली आज क्रिकेट के तीनों फॉर्मेटों में अपना लोहा मनवा चुके हैं, लेकिन 2011 के वर्ल्ड कप में एक गेंदबाज के सामने कोहली की आंखों में डर था.

यह गेंदबाज श्रीलंका के लसिथ मलिंगा हैं. आमिर खान के साथ एक चैट शो के दौरान विराट कोहली ने इस राज से पर्दा उठाया है. विराट ने बताया कि 2011 के विश्व कप के फाइनल मैच के दौरान वह लसिथ मलिंगा के यॉर्कर से बुरी तरह डरे हुए थे.

2011 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप फाइनल से पहले विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया के बड़े नामों में शामिल नहीं थे, लेकिन लसिथ मलिंगा अपनी खूंखार गेंदबाजी के लिए बड़े-बड़े बल्लेबाजों के लिए डर का सबब बने हुए थे.

इस मैच के में मलिंगा पहले ही टीम इंडिया की ताकतवर जोड़ी सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग को पवेलियन पहुंच चुके थे. विराट कोहली, तब नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए थे. भारतीय पारी में स्थिरता लाने की जिम्मेदारी पर गौतम गंभीर और विराट कोहली के कंधों पर थी और कोहली ने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया भी.

जब सचिन के आउट होने के बाद विराट मैदान पर आए तो उन्हें लसिथ मलिंगा की यॉर्कर का सामना करने से डर लग रहा था. विराट ने बताया कि, 'मुझे डर लग रहा था मलिंगा यॉर्कर नहीं डाले. मैं पहले से ही बहुत नर्वस था, लेकिन 2-3 गेंदों के बाद मैं सेट हो गया.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi