S M L

ओह...तो ऐसे पड़ा था विराट कोहली का नाम चीकू और धोनी ने इस तरह किया मशहूर

कॉमिक कैरेक्टर चीकू के नाम पर पड़ा कोहली का निकनेम, धोनी ने स्टंप के पीछे से कोहली के निकनेम को किया मशहूर

FP Staff Updated On: Oct 05, 2017 10:30 AM IST

0
ओह...तो ऐसे पड़ा था विराट कोहली का नाम चीकू और धोनी ने इस तरह किया मशहूर

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का सितारा इस वक्त बुलंदी पर है. हर जगह कोहली और उनकी टीम का डंका बज रहा है. हाल ही में टीम इंडिया से हारने वाली कंगारू टीम के कोच तक ने माना है कि उनकी टीम कोहली की टीम से खौफ खाती है. विराट कोहली का नाम ही अब विरोधी खेमे में खौफ पैदा करने के लिए काफी है. लेकिन विराट कोहली का एक और नाम है और वह है चीकू.

टीम इंडिया का हर फैन यह बात जानता है कि विराट कोहली का निकनेम चीकू है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कोहली का नाम चीकू कैसे पड़ा? और किसने उनके इस नाम को दुनिया भर में मशहूर कर दिया? इसका जवाब खुद विराट कोहली ने एक शो के दौरान दिया है. कोहली से यह सवाल पूछने वाले कोई और नहीं, बल्कि खुद मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान थे.

अब कोहली ने इस नाम के पीछे छुपी कहानी का राज खोला है. मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ शूट हुए एक शो के दौरान कोहली ने अपने निकनेम के बारे में खुलकर बात की. कैसे उन्हें ये निकनेम मिला, महेंद्र सिंह धोनी का इस निकनेम से क्या जुड़ाव है. आमिर खान से हुई बातचीत में कोहली ने अपनी दिल की बात बताई.

आमिर के साथ चैट शो में कोहली ने चीकू नाम के पीछे की पूरी कहानी सुनाई. कोहली ने बताया कि जब वह अंडर-17 क्रिकेट खेल रहे थे, उस वक्त उन्होंने हेयरकट कराया था. इसके बाद उनके कान ज्यादा बड़े नजर आने लगे थे. बस फिर क्या था साथी खिलाड़ियों ने उन्हें नया नाम दे दिया, जी हां, चीकू, क्योंकि हेयरकट के बाद वह खरगोश जैसे नजर आने लगे थे. वहीं, इंटरव्यू में कोहली ने बताया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे इस नाम को बार-बार दोहराकर इसे और मशहूर कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi