S M L

आईसीसी वनडे रैंकिंग: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी

कोहली के 887 प्वॉइंट हो गए हैं. कोहली ने साल 1998 में सचिन के रेटिंग पॉइंट की बराबरी कर ली है

FP Staff Updated On: Sep 04, 2017 02:52 PM IST

0
आईसीसी वनडे रैंकिंग: विराट कोहली ने की सचिन तेंदुलकर की बराबरी

श्रीलंका को उन्हीं की धरती पर 5-0 से धोने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को रैंकिंग में जबरदस्त फायदा हुआ है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वनडे में किसी भी भारतीय खिलाड़ी के सबसे ज्यादा रेटिंग पॉइंट हासिल करने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

भारत की तरफ से साल 1998 में सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा रेटिंग पॉइंट हासिल किए थे लेकिन अब कोहली ने सचिन के उस रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली. पहले नंबर पर मौजूद कोहली के 887 पॉइंट हो गए हैं. कोहली ने अब साल 1998 में सचिन के रेटिंग पॉइंट की बराबरी कर ली है.

वनडे रैंकिंग की बात करें तो भारत के 3 बल्लेबाजों ने टॉप-10 में अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की है और धोनी की टॉप-10 में फिर से वापसी हुई है. कोहली के अलावा रोहित को 5 अंकों का फायदा हुआ है और वो अब नवें स्थान पर आ गए हैं.

वहीं धोनी को भी 2 अंकों का फायदा हुआ है और वो अब 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं. इसके अलावा रैंकिंग में पहले नंबर पर कोहली, दूसरे नंबर पर डेविड वॉर्नर, तीसरे पर एबी डीविलियर्स, चौथे पर जो रूट, पांचवें पर बाबर आजम, छठे पर केन विलियमसन, सातवें पर क्विंटन डिकॉक, आठवें पर फाफ डूप्लेसी, नवें पर रोहित शर्मा और 10वें पर धोनी हैं.

हाल ही में श्रीलंका में खत्म हुई वनडे सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया था. कोहली ने 5 मैचों में 110.86 की औसत के साथ 330 रन बनाए. इस दौरान कोहली ने 2 शतक और 1 अर्धशतक भी लगाया और उनका सर्वोच्च स्कोर 131 रन रहा था.

रोहित शर्मा ने भी श्रीलंका में रनों के सूखे को खत्म करते हुए 5 मैचों में 75.50 की औसत के साथ 302 रन बनाए. रोहित ने 2 शतक और 1 अर्धशतक लगाया, इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 124 रन रहा था. धोनी ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 5 मैचों में 162 रन बनाए. धोनी ने इस दौरान एक अर्धशतक भी लगाया और वो एक मैच में भी आउट नहीं हुए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi