S M L

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी: धीमी ओवर गति के कारण तरंगा पर 2 मैचों का बैन

श्नीलंका मौजूदा तय समय में 4 ओवर कम किए

Bhasha | Published On: Jun 04, 2017 11:42 AM IST | Updated On: Jun 04, 2017 11:42 AM IST

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी: धीमी ओवर गति के कारण तरंगा पर 2 मैचों का बैन

श्रीलंका के कार्यवाहक कप्तान उपुल तरंगा भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्राफी मैच में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि आईसीसी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ को खेले गए मैच में तय समय में चार ओवर कम करने के लिए उन पर अगले दो मैचों के लिए निलंबित कर दिया है.

आईसीसी मैच रेफरी डेविड बून ने उन्हें निलंबित करने का फैसला दिया. खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के धीमी ओवर गति से संबंधित अनुच्छेद 2.5.2 के अनुसार निर्धारित समय में दो ओवर कम करने पर खिलाड़ियों पर मैच फीस का दस प्रतिशत जुर्माना जबकि इसके बाद आगे के प्रति ओवर की दर से मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना किया जाता है.

इसके साथ ही कप्तान को दो निलंबन अंक मिलते हैं. आईसीसी की तरफ से  कहा गया है, ‘दो निलंबन अंक एक टेस्ट या दो वनडे या दो टी20 मैचों के प्रतिबंध के बराबर है. इनमें से जो भी मैच पहले खेला जाए उससे खिलाड़ी को प्रतिबंध किया जाता और इसलिए तरंगा को अपनी टीम के आगामी दो मैचों भारत के खिलाफ ओवल में आठ जून और पाकिस्तान के खिलाफ कार्डिफ में 12 जून को होने वाले मैचों से निलंबित किया जाता है।.

इसके अलावा उसके प्रत्येक खिलाड़ी पर 60 प्रतिशत का जुर्माना लगाया गया है. ’तरंगा ने निलंबन स्वीकार कर लिया है और इसलिए आगे सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है.'

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi