S M L

अब पाकिस्तान सिखाएगा चीन को क्रिकेट का खेल, दो चीनी क्रिकेटर जाएंगे पाकिस्तान

पाकिस्तान सुपर लीग में खेलेंगे चीनी क्रिकेटर, पेशावर जाल्मी की टीम के लिए हुआ चयन

FP Staff Updated On: Aug 21, 2017 04:43 PM IST

0
अब पाकिस्तान सिखाएगा चीन को क्रिकेट का खेल, दो चीनी क्रिकेटर जाएंगे पाकिस्तान

खेलों की दुनिया में भले ही चीन का डंका बजता हो लेकिन क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां चीनी खिलाड़ी अब तक कोई छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं. लेकिन अब पाकिस्तान और चीन के बीच बढ़ रही नजदीकियों का असर क्रिकेट में दिखने वाला है. चीन की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी अगले साल होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग में पेशावर जाल्मी टीम की तरफ से खेलेंगे. खबरों के मुताबिक, राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के 2 खिलाड़ियों का चयन इस क्रिकेट लीग में खेलने के लिए हो चुका है.

पेशावर जाल्मी के चुने गए इन खिलाड़ियों के साथ औपचारिक अनुबंध पर टीम के प्रमुख जावेद अफरीदी के अगले माह बीजिंग दौरे के दौरान हस्ताक्षर किए जाएंगे. उम्मीद है कि इससे चीन में क्रिकेट की लोकप्रियता में इजाफा होगा. चीन की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम कुछ अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेते रही है लेकिन टीम ने कभी प्रभावित नहीं किया है.

खबर के मुताबिक, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए एक प्रस्ताव भी तैयार किया गया है जिसमें पाकिस्तान के घरेलू मैचों के लिए तटस्य स्थल के रूप में UAE और दूसरे देशों की जगह चीन को चुना जाए. लाहौर में 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकवादी हमले के बाद से सुरक्षा करणों से कई अंतर्राष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान में खेलने से इनकार कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi