S M L

त्रिकोणीय सीरीज : साउथ अफ्रीका ए ने दी इंडिया ए को दो विकेट से मात

काम नहीं आए कप्तान मनीष पांडे के 55 रन

IANS Updated On: Jul 26, 2017 10:20 PM IST

0
त्रिकोणीय सीरीज : साउथ अफ्रीका ए ने दी इंडिया ए को दो विकेट से मात

दक्षिण अफ्रीका-ए ने बुधवार को ट्राइंगुलर सीरीज के पहले वनडे मैच में कड़े मुकाबले में भारत को दो विकेट से हरा दिया. इंडिया-ए टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 41.5 ओवरों में 152 रनों पर ही ढेर हो गई. मेजबान टीम के लिए हालांकि इस लक्ष्य तक पहुंचना आसान साबित नहीं हुआ. उसने 37.4 ओवरों में आठ विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल किया.

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी द. अफ्रीका-ए की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने 16 के कुल स्कोर पर अपने दो अहम विकेट खो दिए. हेनरी डेविड (5) और डेन पीटरसन (11) जल्द ही पवेलियन लौट गए.

रीजा हेंड्रिक्स (11) ने हेइनरिक क्लासेन (24) के साथ मिलकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन बासिल थंपी ने हेंड्रिक्स को पवेलियन की राह दिखा दी. कप्तान खाया जोंडो (15) से टीम को उम्मीद थी, लेकिन वह भी 66 के कुल स्कोर पर आउट हो गए.

कप्तान के जाने के बाद फरहान बेहरादीन (नाबाद 37) ने क्रीज पर कदम रखा, लेकिन इसी बीच क्लासेन भी 71 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. बेहरादीन को फिर ड्वयान प्रीटोरियस (38) का साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया. 133 के कुल स्कोर पर प्रीटोरियस पवेलियन लौट गए, लेकिन बेहरादीन अपनी टीम को जीत दिला कर ही पवेलियन लौटे.

इंडिया-ए की तरफ से युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए. अक्षर पटेल को दो विकेट मिले.

इससे पहले, मेजबान टीम ने टॉस जीतकर इंडिया-ए को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. लेकिन उसके सिर्फ पांच बल्लेबाज की दहाई के आकंड़े तक पहुंच सके. कप्तान मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाते हुए संघर्ष किया लेकिन दूसरे छोर से भरपूर सर्मथन न मिलने से टीम को बड़ा स्कोर प्रदान नहीं कर सके.

उनके अलावा सलामी बल्लेबाज करुण नायर ने 25, चहल ने 24 और ऋषभ पंत तथा अक्षर पटेल ने 10-10 रन बनाए.

मेजबान टीम की तरफ से एरॉन फांगिसो ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. प्रीटोरियस ने तीन विकेट लिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi