S M L

आईसीसी टी20 रैंकिंग : पांचवें नंबर पर खिसकी टीम इंडिया

वेस्टइंडीज के खिलाफ हार से भारत को हुआ नुकसान

FP Staff Updated On: Jul 10, 2017 05:16 PM IST

0
आईसीसी टी20 रैंकिंग : पांचवें नंबर पर खिसकी टीम इंडिया

हाल ही में जारी की गई टी20 रैंकिंग में टीम इंडिया एक और स्थान का घाटा हुआ है. टीम इंडिया अब चौथे से पांचवें स्थान पर लुढ़क गई है और वर्ल्ड चैंपियन वेस्टइंडीज चौथे नंबर पर आ गई है. न्यूजीलैंड नंबर 1 टीम बनी हुई है. दूसरे और तीसरे नंबर पर इंग्लैंड और पाकिस्तान हैं. टीम इंडिया इस टेबल में पांचवें नंबर पर है. बांग्लादेश 10वें नंबर पर है जबकि अफगानिस्तान उनसे ऊपर नौंवे नंबर पर है.

खिलाड़ियों की रैंकिंग में, एविन लुइस जिन्होंने भारत के खिलाफ रविवार को 125 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे नंबर पर है. विराट कोहली अभी भी नंबर 1 पोजीशन पर बने हुए हैं. जमैका में खेले गए एकमात्र टी20 में जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने पॉइंट टेबल में बढ़त बना ली है. इस मैच के पहले वेस्टइंडीज टीम इंडिया से चार अंक पीछे थी. इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही वेस्टइंडीज टीम को 4 अंक हो गए और वे 117 अंकों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए. वहीं टीम इंडिया 115 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है.

विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर एरॉन फिंच हैं. कोहली फिंच से 17 अंक आगे हैं. केन विलियमसन तीसरे नंबर पर हैं. गेंदबाजों की बात करें, इमाद वसीम अभी भी शीर्ष पर बने हुए हैं. जसप्रीत बुमराह, जिन्हें वेस्टंडीज के खिलाफ मैच में नहीं खिलाया गया वह दूसरे नंबर पर हैं. उनके अतिरिक्त दूसरा भारतीय गेंदबाज जो टॉप 10 में है वो हैं रविचंद्रन अश्विन। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर तीसरे नंबर पर हैं. वहीं अफगानिस्तान के राशिद खान चौथे नंबर पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi