S M L

टीम इंडिया के कोच की खोज: सामने आया एक और मजबूत दावेदार, शास्त्री की राह में मुश्किल

10 जुलाई को होगा कोच का साक्षात्कार

FP Staff | Published On: Jul 03, 2017 03:26 PM IST | Updated On: Jul 03, 2017 03:26 PM IST

0
टीम इंडिया के कोच की खोज: सामने आया एक और मजबूत दावेदार, शास्त्री की राह में मुश्किल

टीम इंडिया के कोच की खोज और दिलचस्प होती जा रही है. खबर है कि अब इस पद के लिए वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर फिल सिमंस ने भी अपनी अर्जी डाल दी है. अनिल कुंबले के इस्तीफे के बाद बोर्ड ने कोच पद के आवेदन की डेडलाइन बढ़ाकर नौ जुलाई कर दी थी. जिसके बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने इसमे दिलचस्पी दिखाई है. और फिल सिमंस ने बोर्ड को अपना आवेदन भेज भी दिया है.

समाचार पत्र मुंबई मिरर के मुताबिक सिमंस ने हाल ही में टीम इंडिया की कोचिंग में रुचि दिखाई है और अपना आवेदन बीसीसीआई को भेज दिया है. कैरेबियन टीम के सलामी बल्लेबाज रहे सिमंस को कोचिंग का भी बेहतरीन अनुभव है. वह इससे पहले वेस्टइंडीज, आयरलैंड और जिम्बाब्वे के कोच रह चुके हैं. . सिमंस के कार्यकाल में ही वेस्टइंडीज की  टीम ने 2016 में टी20 विश्व कप जीता था. हालंकि बाद में कैरेबियाई बोर्ड के साथ मतभेदों के चलते उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. इससे पहले सिमंस ने आयरलैंड की टीम को कोचिंग दी थी. सिमंस के आठ साल के कार्यकाल में आयरलैंड टीम ने 2011 और 2015 के विश्व कप खेले हैं. और उनकी कोचिंग के दौरान ही इस दौरान आयरलैंड टीम ने इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे जैसी टीमों को हराया था.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया का कोच,तनख्वाह दो लाख हर रोज,काम सिर्फ सलाम ठोकना

टीम इंडियाके कोच पद के लिए डेडलाइन बढ़ाए जाने के बाद  ही रवि शास्त्री ने कोच पद के लिए आवेदन दिया है. और अब सिमंस इस रेस में में शामिल हुए हैं इन दोनों के अलावा वीरेंदर सहवाग, लालचंद राजपूत, रिचर्ड पायबस और डोडा गणेश पहले से ही कोच के पद की दौड़ में शामिल हैं.

सचिन, सौरव और लक्ष्मण की सदस्यता वाली सीएसी भारतीय कोच के लिए डेडलाइन खत्म होने के अगले दिन यानी 10 जुलाई को इंटरव्यू करेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi