S M L

टीम इंडिया के कोच की खोज : आखिरकार शास्त्री ने कर ही दिया आवेदन

क्या इस बार गांगुली को प्रभावित कर पाएंगे शास्त्री?

FP Staff | Published On: Jul 03, 2017 06:35 PM IST | Updated On: Jul 03, 2017 07:31 PM IST

0
टीम इंडिया के कोच की खोज : आखिरकार शास्त्री ने कर ही दिया आवेदन

टीम इंडिया के नए कोच की नियुक्ति को लेकर चल रही तमाम अटकलों के बीच पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री ने आखिरकार, सोमवार को इस पद के लिए औपचारिक तौर पर आवेदन कर ही दिया. शास्त्री इससे पहले 2014-16 के दौरान टीम इंडिया के डायरेक्टर रह चुके हैं और उनके इसी कार्यकाल के दौरान ही विराट कोहली को टीम इंडिया को टेस्ट कप्तानी हासिल हुई थी.

शास्त्री ने पिछले साल भी कोच के पद के लिए आवेदन किया था लेकिन वह अनिल कुंबले से मात खा गए थे. कोच को चुनने के लिए बनी क्रिकेट एडवायजरी कमेटी यानी सीएसी के सदस्य सौरव गांगुली के साथ इसके बाद उनकी मीडिया में हुई बयानबाजी भी खूब सुर्खियों में रही थी.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया का कोच,तनख्वाह दो लाख हर रोज,काम सिर्फ सलाम ठोकना

इस बीच चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान कप्तान कोहली के साथ हुए मनमुटाव के चलते कोच कुंबले ने इस्तीफा दे दिया और सीएसी अब फिर कोच पर का चुनाव करने वाली है. माना जा रहा है कि कोच पद के लिए कप्तान विराट कोहली भी शास्त्री को ही चाहते हैं. हालांकि शास्त्री ने बोर्ड के सामने यह स्पष्ट कर दिया था अगर चुने जाने की गारंटी होगी, तभी वह इस पद के लिए आवेदन करेंगे.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के कोच की खोज: सामने आया एक और मजबूत दावेदार

इस बीच खबर आई थी कि सीएसी के ही एक और सदस्य सचिन तेंदुलकर ने शास्त्री को आवेदन करने के लिए राजी किया है. पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी इस पद के तगड़े दावेदार माने जा रहे हैं. इस बीच वेस्टइंडीज के पूर्व सलामी बल्लेबाज फिल सिमंस भी टीम इंडिया का कोच बनने का दावा ठोक चुके हैं . ऐसे में अब देखना होगा कि 10 जुलाई को सीएसी किसे टीम इंडिया का कोच  चुनती है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi