S M L

युवराज सिंह ने की वनडे और टी 20 टीम में वापसी

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा

FP Staff Updated On: Jan 06, 2017 05:20 PM IST

0
युवराज सिंह ने की वनडे और टी 20 टीम में वापसी

तमाम विवादों और अनिश्चिततताओं के बीच आखिर भारतीय टीम का ऐलान हो गया. इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी 20 मैचों की सीरीज के लिए टीम चुनी गई है. खास बात है कि युवराज सिंह की टीम में वापसी हुई है. उन्हें दोनों टीमों का हिस्सा बनाया गया है. चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा, ‘सीजन में युवराज ने अच्छा प्रदर्शन किया है. घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टीम में वापस लेने का फैसला किया गया है.’ इससे यह भी साबित होता है कि चयनकर्ता अनुभवी खिलाड़ियों को जगह देने के लिए तैयार हैं.

35 साल के युवराज ने पिछला वनडे दिसंबर 2013 में खेला था. पिछले साल वह टी 20 टीम का हिस्सा जरूर थे. रणजी सीजन में उन्होंने पंजाब के लिए पांच मैचों में 672 रन बनाए. चयन समिति के हिसाब से इसी वजह से उनकी वापसी हुई है.

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 15 जनवरी से शुरू हो रही है. उस दिन पहला वनडे पुणे में खेला जाएगा. तीन मैचों की टी 20 सीरीज 26 जनवरी से शुरू होगी. टी 20 टीम में दिल्ली के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी शामिल किया गया है. पंत ने इस साल रणजी सीजन में 81 के करीब की औसत से 972 रन बनाए, जिसमें एक तिहरा शतक शामिल है. देखना दिलचस्प होगा कि धोनी की मौजूदगी में उन्हें टीम में जगह मिल पाती है या नहीं.

DHAKA, BANGLADESH - FEBRUARY 09: Rishabh Pant of India bats during the ICC U19 World Cup Semi-Final match between India and Sri Lanka on February 9, 2016 in Dhaka, Bangladesh.  (Photo by Pal Pillai/Getty Images for Nissan)

ऋषभ पंत.

चोटिल रोहित शर्मा की गैर मौजूद रहेंगे. चोटिल अजिंक्य रहाणे ने वनडे में अपनी जगह बरकरार रखी है. माना जा रहा था कि चोट के चलते उन्हें सीरीज में आराम दिया जा सकता है. टेस्ट सीरीज के दौरान चोटिल हुए हार्दिक पांड्या को भी टीम मे जगह मिल गई है. इसी तरह, चोटिल भुवनेश्वर कुमार भी जगह पे में सफल रहे हैं. पंजाब के युवा खिलाड़ी मनदीप सिंह भी टीम में हैं. उन्हें टी 20 टीम में लिया गया है. आशीष नेहरा की भी टी 20 क्रिकेट में वापसी हुई है. पिछले साल आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप के बाद नेहरा टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे.

इसके अलावा सुरेश रैना ने टी 20 टीम में जगह बनाई है. हालांकि रैना को टी 20 टीम में जगह नहीं मिल पाई है. एक और खास बात यह है कि जिन खिलाड़ियों को विश्राम देने की बात की जा रही थी, वो नहीं दिया जा रहा है. आर. अश्विन और रवींद्र जडेजा दोनों को टीम में जगह दी गई है. शिखर धवन की भी वापसी हुई है.

कुछ खिलाड़ियों को चोट की वजह से नहीं चुना जा सका. ऑलराउंडर अक्षर पटेल के अंगूठे में चोट है. जयंत यादव के हैमस्ट्रिंग और मोहम्मद शमी के घुटने में समस्या है. तेज गेंदबाज धवन कुलकर्णी भी घुटने की तकलीफ से परेशान हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे के लिए भारतीय टीम -  विराट कोहली कप्तान, महेंद्र सिंह धोनी, राहुल, शिखर धवन, मनीष पांडे, केदार जाधव, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव

इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम  - विराट कोहली (कप्तान) महेंद्र सिंह धोनी, मनदीप सिंह, राहुल, युवराज सिंह, सुरेश रैना, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप चाहल, मनीष पांडे, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आशीष नेहरा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi