S M L

सुनील गावस्कर को क्यों लगता है टीम इंडिया के अगले कोच बनेंगे रवि शास्त्री?

रवि असल में वह व्यक्ति थे,जिन्होंने 2014 में भारतीय क्रिकेट टीम के कायापलट की शुरुआत की

FP Staff | Published On: Jul 04, 2017 07:29 PM IST | Updated On: Jul 04, 2017 07:29 PM IST

0
सुनील गावस्कर को क्यों लगता है टीम इंडिया के अगले कोच बनेंगे रवि शास्त्री?

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि टीम इंडिया के उनके पूर्व साथी रवि शास्त्री भारतीय टीम का मुख्य कोच बनने के प्रबल दावेदार हैं. शास्त्री ने बीसीसीआई को औपचारिक तौर पर अपना आवेदन सौंप दिया है, जिसके बाद माना जा रहा है कि इस दौड़ में वह सबसे आगे निकल गए हैं.

कहा- शास्त्री ने टीम के कायापलट की शुरुआत की

गावस्कर ने  कहा, 'रवि असल में वह व्यक्ति थे,जिन्होंने 2014 में भारतीय क्रिकेट टीम के कायापलट की शुरुआत की (टीम निदेशक के कार्यकाल के दौरान).' उन्होंने कहा कि इंग्लैंड में भारत की हार के बाद बीसीसीआई ने उन्हें टीम निदेशक के रूप में आने को कहा. इसके बाद अचानक टीम का भाग्य बदल गया. अब उन्होंने आवेदन किया है इसलिए वह वो व्यक्ति हैं जिन्हें यह पद मिलेगा.

कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों से अच्छे संबंध

अगस्त 2014 से जून 2016 तक भारतीय टीम के निदेशक रहे शास्त्री के कप्तान विराट कोहली सहित अन्य खिलाड़ियों से अच्छे संबंध हैं. शास्त्री के मार्गदर्शन में भारत ने 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ उसकी धरती पर वनडे सीरीज जीतने के बाद 2015 वर्ल्ड कप और 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी.

 इसके अलावा टीम ने श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीतने के साथ साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में टी-20 सीरीज जीती.
शास्त्री से पहले वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, वेंकटेश प्रसाद, रिचर्ड पाइबस, डोड्डा गणेश, फिल सिमंस और लालचंद राजपूत इस पद के लिए आवेदन कर चुके हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi