S M L

गावस्कर ने राहुल के चयन पर उठाए सवाल, पूछा-रहाणे को क्यों नहीं चुना?

गावस्कर के कहा, मेरे मुताबिक रहाणे को टीम में चुना जाना चाहिए था

FP Staff Updated On: Oct 05, 2017 08:46 AM IST

0
गावस्कर ने राहुल के चयन पर उठाए सवाल, पूछा-रहाणे को क्यों नहीं चुना?

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम इंडिया के सेलेक्शन पर सवाल उठाए हैं. गावस्कर इस बात से काफी नाराज हैं कि वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बावजूद टी20 सीरीज में अजिंक्य रहाणे को क्यों नहीं चुना गया और के एल राहुल लगातार फ्लॉप रहने के बाद भी टी20 टीम में कैसे बने हुए हैं.

गावस्कर ने कहा, 'जिस खिलाड़ी ने लगातार 4 अर्धशतक लगाए उसको टीम से बाहर करना समझ से परे है. रहाणे को टीम में क्यों नहीं चुना गया. के एल राहुल बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन वनडे सीरीज में वो एक मैच भी नहीं खेले.'

गावस्कर ने आगे कहा, 'पूरी सीरीज से बाहर रहने वाला खिलाड़ी टी20 टीम में भी है वहीं लगातार 4 अर्धशतक ठोकने वाला बल्लेबाज टीम से बाहर है. मैं इसे समझ नहीं पा रहा हूं. मेरे मुताबिक रहाणे को टीम में चुना जाना चाहिए था.

सेलेक्शन कमेटी को रहाणे को बाहर करने का कारण बताना होगा. जिस खिलाड़ी की टीम में जगह भी पक्की नहीं है इसके बावजूद मौका मिलने पर वो हर बार खुद को साबित करता है'.

आपको बता दें कि रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज में लगातार 4 मैचों में अर्धशतक लगाए थे.

इसके अलावा गावस्कर नेहरा की वापसी से काफी खुश नजर आए. गावस्कर ने कहा, 'जब भी कोई खिलाड़ी 30-32 साल की उम्र को पार कर लेता है तो इसके बाद टीम में उसकी जगह पक्की नहीं रह जाती. मैं बेहद खुश हूं कि 38 साल के नेहरा अभी भी भारतीय टीम में खेल रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं.

मुझे पूरी उम्मीद है कि नेहरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाएंगे.' आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच 7 अक्टूबर को खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi