गूगल के पार: विण्ढम फॉल की राजनीतिक उपेक्षा की कहानीगूगल के पार: विण्ढम फॉल की राजनीतिक उपेक्षा की कहानी
S M L

भारत ए-ऑस्ट्रेलिया अभ्यास मैच: स्मिथ और मार्श ने जमाए शतक

भारत दौरे के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का शानदार प्रदर्शन

IANS | Published On: Feb 17, 2017 09:50 PM IST | Updated On: Feb 17, 2017 09:50 PM IST

भारत ए-ऑस्ट्रेलिया अभ्यास मैच: स्मिथ और मार्श ने जमाए शतक

कप्तान स्टीवन स्मिथ (107) और शॉन मार्श (104) ने भारत दौरे की शुरुआत नाबाद शतकीय पारियों से की है. इसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को इंडिया-ए के खिलाफ पांच विकेट के नुकसान पर 327 रन बना लिए हैं. ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में स्टम्प्स तक मिचेल मार्श 17 और विकेटकीपर मैथ्यू वेड सात रन बनाकर खेल रहे थे.

इंडिया-ए के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. 55 रनों के कुल स्कोर पर नवदीप सैनी ने मेहमानों के दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (25) और मैट रेनशॉ (11) को पवेलियन भेज दिया. ये दोनों बल्लेबाज विकेट के पीछे इशान किशन द्वारा लपके गए.

शुरुआती सफलता का फायदा भारतीय टीम नहीं उठा सकी. वॉर्नर के जाने के बाद मैदान पर कदम रखने वाले कप्तान ने मार्श के साथ मिलकर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा और मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया. दोनों शतकवीर बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 156 रन जोड़े.

161 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाने वाले स्मिथ 211 के कुल स्कोर पर रिटायर्ड हुए. हालांकि दूसरे छोर पर मार्श टिके थे, जो भारतीय गेंदबाजों के लिए सिर दर्द बन गए थे. उन्होंने पीटर हैंड्सकॉम्ब (45) के साथ चौथे विकेट के लिए 79 रन जुटाए.

मार्श ने अपना शतक पूरा किया और फिर वह भी 290 के कुल स्कोर पर रिटायर्ड हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 173 गेंदें खेलीं. पारी में 11 चौके और एक छक्का लगाया. कुछ देर बाद हैंड्सकॉम्ब को पांड्या ने पवेलियन पहुंचाया.

पांड्या ने पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करने के लिए कुल सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया, जिसमें से सिर्फ दो ही उन्हें विकेट दिला सके. पांड्या और सैनी को ही सफलताएं मिलीं.

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

पॉपुलर

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi