S M L

सुरक्षा का पूरा जायजा लेने के बाद टीम को पाकिस्तान भेजेगा श्रीलंका

श्रीलंका की टीम पर मार्च 2009 में आतंकवादी हमले के बाद किसी भी देश की टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है

Bhasha Updated On: Sep 22, 2017 09:46 AM IST

0
सुरक्षा का पूरा जायजा लेने के बाद टीम को पाकिस्तान भेजेगा श्रीलंका

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि अगले महीने पाकिस्तान के लाहौर में होने वाले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच पर फैसला अतिरिक्त सुरक्षा आकलन के बाद किया जाएगा.

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एशले डी सिल्वा ने कहा कि श्रीलंका की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) दौरे के समय बोर्ड के अधिकारी पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति पर नजर रखेंगे. इसके अलावा 29 अक्तूबर को टी-20 मैच से दो सप्ताह पहले सुरक्षा स्थिति के जायजे के लिए एक अधिकारी को लाहौर भेजा जाएगा.

इस दौरे पर श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट, पांच एक दिवसीय और तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला में भाग लेना है. आखिरी टी-20 लाहौर में होना है. पाकिस्तान में 2009 में आतंकवादी हमला झेल चुकी श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी दिनेश चांदीमल ने कहा कि लाहौर जाने के लिए खिलाड़ी आपस में फैसला करेंगे. उन्होंने कहा कि हाल ही में विश्व एकादश के लिये लाहौर में खेलने वाले तिसारा परेरा ने सुरक्षा व्यवस्था पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी है.

आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त यह 2009 के बाद पाकिस्तान में वाली यह पहली बड़ी सीरीज थी.

श्रीलंका की टीम पर मार्च 2009 में आतंकवादी हमले के बाद किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. उस हमले के बाद सिर्फ जिम्बाब्वे ने मई 2015 में पाकिस्तान के लाहौर का दौरा किया था लेकिन इस मैच का समर्थन आईसीसी ने नहीं किया था. आईसीसी ने इसके लिये अंपायर और मैच रेफरी को भी नहीं भेजा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi