S M L

श्रीलंका-जिम्बाब्वे चौथा वनडे: डकवर्थ-लुइस के नियम के तहत चार विकेट से हारा श्रीलंका

जिम्बाब्वे के क्रेग इर्विन की तूफानी पारी

IANS | Published On: Jul 08, 2017 09:32 PM IST | Updated On: Jul 09, 2017 08:50 AM IST

0
श्रीलंका-जिम्बाब्वे चौथा वनडे: डकवर्थ-लुइस के नियम के तहत चार विकेट से हारा श्रीलंका

श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही सीरीज  के चौथे वनडे में श्रीलंका की हार हुई है. शनिवार को खेले गए चौथे वनडे मैच में उसे जिम्बाब्वे के हाथों डकवर्थ लुइस नियम के तहत चार विकेट से हार झेलनी पड़ी. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निरोशन डिकवेला (116) और दानुष्का गुणाथिलका (87) की सलामी जोड़ी के बीच हुई रिकॉर्ड साझेदारी के दम पर निर्धारित 50 ओवरों में छह विकेट खोकर 300 रन बनाए थे.

जवाब में मेहमान टीम लड़खड़ा गई लेकिन बीच मैच में बारिश आने के कारण उसे 31 ओवरों में 219 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला जो उसने 29.2 ओवरों में छह विकेट खोकर हासिल कर लिया.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे ने 21 ओवरों में तीन विकेट खोकर 139 रन बना लिए थे तभी बारिश ने दखल दिया और अंपायरों ने मैच रोकने का फैसला किया. इस समय मेहमान टीम डकवर्थ लुइस नियम से आगे थी. बारिश जब रुकी तो जिम्बाब्वे को 219 रनों का लक्ष्य दिया गया. उसे 60 गेंदों में 80 रनों की दरकार थी.

क्रेग एक छोर पर खड़े रहे और 55 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की मदद से तूफानी पारी खेली.  मेहमान टीम को जीत दिलाने में अंत में मैल्कम वालर द्वारा खेली गई 13 गेंदों में 20 रनों की पारी का भी अहम योगदान रहा.

इससे पहले, निरोशन और गुणाथिलका ने पहले विकेट के लिए 209 जोड़ते हुए श्रीलंका को मजबूत शुरुआत दी. साथ ही इन दोनों ने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. यह जोड़ी लगातार दो वनडे मैचों में 200 रनों से ज्यादा साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है. इस जोड़ी ने तीसरे वनडे मैच में भी पहले विकेट के लिए 229 रन जोड़े थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi