S M L

पाकिस्तान जाकर क्रिकेट खेलने के लिए तैयार श्रीलंका क्रिकेट टीम!

साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर हुआ था आंतकी हमला

FP Staff Updated On: Aug 15, 2017 08:28 AM IST

0
पाकिस्तान जाकर क्रिकेट खेलने के लिए तैयार श्रीलंका क्रिकेट टीम!

साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद श्रीलंका पहला ऐसा बड़ा देश बन सकता है जो पाकिस्तान का दौरा कर सकता है. आतंकी हमले के बाद ज्यादातर टेस्ट खेलने वाले देशों ने पाकिस्तान जाने से साफ इनकार कर दिया था लेकिन अब श्रीलंका टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तान का दौरा कर सकता है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टीम को पीकिस्तान जाने की मंजूरी दे दी है. श्रीलंका बोर्ड के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है. श्रीलंका क्रिकेट प्रमुख तिलंगा सुमतिपाला ने कहा, 'हमने अपने सुरक्षा विशेषज्ञों को दौरा करने के लिए भेजा और आंकलन कराया. दौरे के बाद विशेषज्ञों से हमें सकारात्मक संदेश मिला.

सुमतिपाला ने आगे कहा, 'टीम ने हमें ये भी बताया कि पूरे देश में चीजों में सुधार हो रहा है विशेषकर लाहौर में. लाहौर में ही हमें सीरीज का एक मैच भी खेलना है. हमने सुरक्षा जायजा लिया है और हमने पूरी तसल्ली के बाद ही ये फैसला लिया है.'

सुमतिपाला ने कहा कि सुरक्षा आंकलन करने के बाद टीम को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिए हरी झंडी दे दी गई है जिसमें से कम से कम एक मैच लाहौर में होगा. आपको बता दें कि साल 2009 में लाहौर में ही श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें आठ लोगों की जान चली गई थी और कई खिलाड़ी भी घायल हुए थे.

हालांकि अभी बोर्ड को सरकार की मंजूरी लेनी होगी क्योंकि टीम को किसी भी विदेशी दौरे पर भेजने से पहले सरकार की मंजूरी लेने की जरुरत होती है. साल 2009 में हुए आतंकी हमले के बाद कोई भी टेस्ट टीम पाकिस्तान में खेलने नहीं जाती. हालांकि इस दौरान जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान में टी20 सीरीज खेलने गई थी लेकिन अब तक कोई भी बड़ा देश पाकिस्तान के दौरे पर नहीं गया है. हाल ही में विश्व इलेवन के भी पाकिस्तान दौरे पर जाने की खबरें हैं।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi