S M L

विजय गोयल ने भारत का रुख किया साफ, कहा पाकिस्तान के साथ नहीं होगी सीरीज

खेल मंत्री कहा- मौजूदा समय में खेल के संबंध नहीं बनाए जा सकते.

Bhasha Updated On: May 29, 2017 05:44 PM IST

0
विजय गोयल ने भारत का रुख किया साफ, कहा पाकिस्तान के साथ नहीं होगी सीरीज

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने सोमवार को भारत-पाकिस्तान के बीच किसी भी क्रिकेट सीरीज की सम्भावना को नकार दिया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के शीर्ष अधिकारियों की दुबई में सोमवार को होने वाली चर्चा से पहले खेल मंत्री का बयान आया.

गोयल ने कहा कि पाकिस्‍तान के साथ मौजूदा समय में खेल के संबंध नहीं बनाए जा सकते. सीमा पार से पाकिस्‍तान आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है, ऐसे में उसके साथ द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज संभव नहीं है. भारतीय क्रिकेट टीम इस समय क्रिकेट की शीर्ष संस्‍था इंटरनेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट (आईसीसी) के टूर्नामेंट में पाकिस्‍तान से मैच खेलती है. इसी के तहत चैंपियंस ट्रॉफी में चार जून को दोनों टीमों के बीच मुकाबला खेला जाना है, लेकिन द्विपक्षीय सीरीज को लेकर केंद्र सरकार का रुख स्‍पष्‍ट है. सरकार का मानना है कि पाकिस्‍तान देश में आतंकवाद को बढ़ावा दिया जाता है. ऐसे में उसके साथ क्रिकेट सीरीज नहीं खेली जा सकती.

गौरतलब है कि खेल मंत्री का यह बयान बीसीसीआई के एक पदाधिकारी की ओर से हाल में बयान में बाद सामने आया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा था कि अगर सरकार की सहमति होती है, तो पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज संभव है. एक समाचार चैनल को दिए बयान में चौधरी ने यह बात कही थी. चौधरी ने कहा था, 'हम पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज के खिलाफ नहीं हैं लेकिन सब कुछ सरकार की अनुमति पर निर्भर करता है'. उन्होंने कहा था कि सरकार की अनुमति के बगैर पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय सीरीज संभव नहीं है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi