S M L

तेंदुलकर ने खोला राज, बताया किसने पहली बार पुकारा था 'सचिन-सचिन'

सचिन का फैन कभी भी स्टेडियम में गूंजती 'सचिन-सचिन' की आवाज नहीं भूल सकता.

FP Staff Updated On: May 10, 2017 07:43 AM IST

0
तेंदुलकर ने खोला राज, बताया किसने पहली बार पुकारा था 'सचिन-सचिन'

जो कोई भी सचिन का फैन होगा वो कभी भी स्टेडियम में गूंजती 'सचिन-सचिन' की आवाज नहीं भूल सकता. जब-जब सचिन बैटिंग करने के लिए मैदान पर उतरते थे या फिर चौके-छक्कों की बरसात करते थे, तब-तब फैंस एक सुर में 'सचिन-सचिन' कहते थे. लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कि आखिर ये सिलसिला शुरु कहां से हुआ.

सालों बाद आखिरकार सचिन ने ही इस बात से पर्दा उठाते हुए बताया कि 'सचिन-सचिन' कहने की शुरुआत उनकी मां ने की थी. अपनी अपकमिंग फिल्म 'सचिन : ए बिलियन ड्रीम्स' के एक सॉन्ग की रिलीज के मौके पर उन्होंने कहा, मैंने कभी भी ये नहीं सोचा था कि 'सचिन-सचिन' मेरे संन्यास लेने के बाद भी जारी रहेगा. अब यह थियेटर्स में चला गया है. मैं इससे बेहद खुश हूं.

सचिन ने अपनी बचपन की उस तस्वीर को लेकर भी बात की जिसमें वो बैट पकड़े हुए हैं. सचिन ने कहा कि ये तस्वीर घर पर ली गई थी, जब मैं अपने भाई के साथ खेल रहा था. ये बालकॉनी की है, उस समय मैं चार या पांच साल का होऊंगा. मेरी पोजीशन परफेक्ट नहीं थी. मुझे सिर्फ गेंद को मारने में मजा आता था. फिर चाहे वो क्रिकेट बैट हो या टैनिस रैकेट. मेरे भाई टेनिस बॉल फेंकते थे जिनमें से कुछ को मैं बल्ले से तो कुछ को रैकेट से मारता था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi