विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज जीती

दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली

Bhasha Updated On: Mar 04, 2017 06:44 PM IST

0
दक्षिण अफ्रीका ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज जीती

पहले गेंदबाजों ने अनुशासित प्रदर्शन किया. उसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने उम्दा पारी खेली. इसकी बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने पांचवें और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर सीरीज 3-2 से जीत ली.

ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने डु प्लेसिस (नाबाद 51) और डेविड मिलर (नाबाद 45) के बीच पांचवें विकेट की 62 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 32.2 ओवर में ही चार विकेट पर 150 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की.

डु प्लेसिस ने 90 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े. मिलर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 35 गेंद में छह चौके और दो छक्के मारे. इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम कागिसो रबादा (25 रन पर तीन विकेट), इमरान ताहिर (14 रन पर दो विकेट) और एंडिले फेहलुकवायो (35 रन पर दो विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने 41.1 ओवर में 149 रन पर ही ढेर हो गई.

लेग स्पिनर ताहिर ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 14 रन खर्च करके दो विकेट हासिल किए. न्यूजीलैंड की ओर से कोलिन डिग्रैंडहोम ने सर्वाधिक 32 रन बनाए. उनके अलावा डीन ब्राउनली (24), जिमी नीशाम (24) और मिचेल सेंटनर (24) भी अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में बदलने में नाकाम रहे.

दोनों टीमों के बीच अब तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी जिसकी शुरुआत अगले बुधवार से डुनेडिन में होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi